Create

एडन हेजार्ड ने एक साल बाद दागा गोल, रीयल मैड्रिड ने हुस्‍का पर विशाल जीत दर्ज की

रीयल मैड्रिड
रीयल मैड्रिड

एडन हेजार्ड ने रीयल मैड्रिड के लिए एक साल से ज्‍यादा समय बाद पहला गोल दागा और करीम बेंजेमा के दो गोल की बदौलत स्‍पेनिश चैंपियंस ने शनिवार को ला लीगा के मुकाबले में हुस्‍का को 4-1 से रौंदा। लगातार चोट की समस्‍याओं के कारण अपने अभियान की पहली शुरूआत करने वाले एडन हेजार्ड ने 40वें मिनट में शानदार स्‍ट्राइक जमाकर गोल दागा। चेल्‍सी से 2019 में रीयल मैड्रिड आने के बाद एडन हेजार्ड का क्‍लब के लिए यह दूसरा गोल रहा।

जिनेदिन जिदाने की रीयल मैड्रिड ने पहले हाफ के अतिरिक्‍त समय में अपनी बढ़त बनाई जब करीम बेंजेमा ने लुकास वाजक्‍वेज के क्रॉस पास को छाती से टेकल किया और फिर दमदार किक जमाकर गोल दागा।

रीयल मैड्रिड की एकतरफा जीत

फेडरिको वालवर्डे ने दूसरे हाफ में रीयल मैड्रिड की बढ़त में इजाफा कर दिया। हालांकि, हुस्‍का की तरफ से डेविड फरेरो ने जवाबी गोल दागा, लेकिन यह नाकाफी रहा। करीम बेंजेमा ने अतिरिक्‍त समय में एक बार फिर अपनी करिश्‍मा बिखेरा और रीयल मैड्रिड का स्‍कोर 4-1 कर दिया। रीयल मैड्रिड की इस सीजन में यह सात मैचों में पांचवीं जीत रही। बता दें कि एडन हेजार्ड ने 40वें मिनट में गोल दागकर रीयल मैड्रिड का खाता खोला। करीम बेंजेमा ने 45वें और 90वें मिनट में गोल दागे। फेडरिको वालवर्डे ने 54वें मिनट में रीयल मैड्रिड के लिए तीसरा गोल दागा था। हुस्‍का की तरफ से डेविड फरेरो ने 74वें मिनट में गोल किया था। अब दोनों टीमों के बीच रिवर्स मुकाबला 7 फरवरी 2021 को होगा।

मैच के बाद पेड्रो मोस्‍केरा ने कहा, 'हमें लगा कि हम अच्‍छा खेल रहे हैं जब तक 40वें मिनट में एडन हेजार्ड ने गोल दागा। यह हमेशा मुश्किल होता है जब आप इस तरह की बड़ी टीमों के खिलाफ मौके नहीं बना पाते। हम 8 मैचों से जीत नहीं सके हैं, लेकिन हमें बॉस पर पूरा भरोसा है। हम पिछले मैचों में भाग्‍यशाली नहीं रहे।' वहीं रीयल मैड्रिड के फेडरिको वालवर्डे ने मैच के बाद कहा, 'हमने दिखाया कि हम आज की जीत के साथ अच्‍छी लय में हैं। हम आज के नतीजे का आनंद उठाएंगे और अब अगले मैच के बारे में सोचेंगे। हम टीम के रूप में लगातार सुधार कर रहे हैं।'

बता दें कि रीयल मैड्रिड इस जीत के साथ ला लीगा की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। ऐसा लग रहा था कि जिनेदिन जिदाने और उनकी टीम रीयल मैड्रिड की परीक्षा होगी, लेकिन शानदार आक्रमण करके खिलाड़‍ियों ने उसकी चिंता दूर कर दी। एडन हेजार्ड ने बड़ा फर्क पैदा किया और करीम बेंजेमा ने अपनी खाई हुई लय प्राप्‍त की।

इस मैच की खास बात यह रही कि फेडरिको वालवर्डे (78 मैच) ने पहली बार सभी स्‍पर्धाओं में एक ही मैच में गोल भी दागा और गोल करने में सहायक की भूमिका भी निभाई। वहीं एडन हेजार्ड ने 392 दिन पहले यानी अक्‍टूबर 2019 में ग्रेनेडा के खिलाफ ला लीगा में रीयल मैड्रिड के लिए गोल दागा था। अब आज हुस्‍का के खिलाफ एडन हेजार्ड ने सभी स्‍पर्धाओं में रीयल मैड्रिड के लिए दूसरा गोल दागा।

रीयल मैड्रिड के कप्‍तान सर्जियो रामोस ला लीगा इतिहास में 500 या ज्‍यादा मैच खेलने वाले 10वें खिलाड़ी बने। वो मनोलो सांचिस (523) और मिगुएल सोलर (504) के बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाले तीसरे डिफेंडर बने।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment