यूरो 2022 : एक्स्ट्रा टाइम में गोल कर इंग्लैंड ने स्पेन को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

जीत के बाद खुशी मनाती इंग्लैड की महिला फुटबॉल टीम।
जीत के बाद खुशी मनाती इंग्लैड की महिला फुटबॉल टीम।

मेजबान इंग्लैंड की महिला फुटबॉल टीम लगातार दूसरी बार UEFA महिला चैंपियनशिप्स यानी यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। हजारों दर्शकों से भरे स्टेडियम में इंग्लैंड ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल करते हुए स्पेन को 2-1 से मात दी और अंतिम 4 में प्रवेश किया। टीम की जीत की हीरो रहीं जॉर्जिया स्टैनवे जिन्होंने 96वें मिनट में एक्स्ट्रा टाइम में गोल दागा और इंग्लैंड को जीत दिलाई।

ब्राइटन के फाल्मर स्टेडियम में हुए मुकाबले में पहला हाफ बिना गोल के रहा। दोनों टीमें गोल करने में नाकामयाब रहीं। लेकिन दूसरे हाफ में 54वें मिनट में स्पेन की स्ट्राइकर एस्थर गोंजालेज ने गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इंग्लैंड की टीम गोल करने के मौके ढूंढती रही लेकिन नाकामयाब रही। ऐसे में लगने लगा था कि मेजबान टीम क्वार्टरफाइनल में ही बाहर हो जाएगी। लेकिन 84वें मिनट में फॉरवर्ड ऐला टून ने गोल कर इंग्लैंड को बराबरी पर ला दिया और पूरा स्टेडियम खुशी से झूम उठा।

दर्शकों के उत्साह के बीच एक्स्ट्रा टाइम में मैच गया और स्टैनवे के गोल से इंग्लैंड की टीम खिताब के करीब सेमीफाइनल में पहुंच गई। जीत के बाद स्टैनवे ने माना कि उनकी टीम में वापसी करने की गजब क्षमता है और अब वो पूरी तरह से सेमीफाइनल पर ध्यान देना चाहती हैं।

हार के बाद आपस में बातचीत करते स्पेन की टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ।
हार के बाद आपस में बातचीत करते स्पेन की टीम के खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ।

इंग्लैंड की टीम ने इससे पहले पांच बार सेमीफाइनल खेला है जिनमें तीन बार 1987, 1995 और 2017 में टीम को हार मिली थी। साल 1984 और 2009 में टीम फाइनल में पहुंची थी जहां उसे हार मिली। वहीं स्पेन की टीम सिर्फ एक बार साल 1997 में सेमीफाइनल तक पहुंची थी जबकि ये उसका लगातार तीसरा क्वार्टरफाइनल था।

दूसरे क्वार्टरफाइनल में आज 8 बार की विजेता जर्मनी का सामना पिछली बार कि सेमीफाइनलिस्ट ऑस्ट्रिया से होगा। जर्मनी की टीम पिछली बार क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हुई थी।

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now