Create

EPL - जीत के साथ अंक तालिका में मजबूत हुई चेल्सी, आर्सेनल ने किया MAN U को पीछे

विजयी गोल करने वाले कावी के साथ जश्न मनाती चेल्सी की टीम।
विजयी गोल करने वाले कावी के साथ जश्न मनाती चेल्सी की टीम।

इंग्लिश प्रीमियर लीग के मुकाबलों में चेल्सी ने अपने घरेलू मैदान पर न्यूकासल को हराते हुए पूरे 3 अंक हासिल किए। रूस-यूक्रेन युद्ध के नाम पर चेल्सी के मालिक पर लगाए गए प्रतिबंधों और क्लब पर लगाए गए सेंक्शन का दर्द झेल रही चेल्सी के लिए जीत राहत के रूप में आई। स्टैमफोर्ड ब्रिज के मैदान पर हुए मैच में मैच के आखिरी मिनटों में कावी हावर्ट्ज के गोल की बदौलत चेल्सी ने 1-0 से जीत दर्ज की।

🔵 @ChelseaFC’s Kai Havertz has scored in three consecutive #PL appearances for the first time#CHENEW https://t.co/xilfHxoOs4

हाल ही में ब्रिटिश सरकार ने न सिर्फ चेल्सी के मालिक रोमन एब्रामोविच की सारी सम्पत्ति फ्रीज कर दी बल्कि क्लब के संचालन पर भी तमाम वित्तीय पाबंदियां लगा दीं। ऐसे में चेल्सी के खिलाड़ी ही नहीं बल्कि फैंस भी परेशान हैं। लेकिन इन सब परेशानियों से उबरते हुए अपने दर्शकों के बीच चेल्सी ने अंतिम मिनटों मे न्यूकासल पर जीत दर्ज कर फैंस को खास तोहफा दिया।

A day of big wins and the top and bottom of the table https://t.co/ouZ2SU2KyG

इस जीत के बाद चेल्सी के 28 मैचों से 59 अंक हो गए हैं और वो मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल के बाद लीग टेबल में तीसरे स्थान पर है। ये चेल्सी की लगातार 5वीं जीत है। टीम दूसरे स्थान पर काबिज लिवरपूल से अब महज 7 अंक पीछे है और फैंस चाहेंगे कि इस बार उनकी टीम टॉप पर रहते हुए लीग का खिताब अपने नाम करे।

🔴⚪️ Arsenal have won each of their last five #PL matches, joining Manchester City, Liverpool and Chelsea as the only sides to win five in a row during the 2021/22 campaign 👏 #ARSLEI https://t.co/EkfOWil8cx

चेल्सी के अलावा आर्सेनल ने भी अपना मुकाबला जीतकर लीग टेबल में चौथा स्थान फिर से हासिल कर लिया। लीसेस्टर सिटी को 2-0 से हराते हुए आर्सेनल ने भी 3 अंक अर्जित किए और 26 मैचों से 51 अंक लेकर टीम फिलहाल मैनचेस्टर यूनाइटेड को एक स्थान नीचे खिसकाकर खुद चौथे स्थान पर पहुंच गई। आर्सेनल के लिए पहला गोल थॉमस पार्टे ने 11वें मिनट में किया जबकि दूसरा गोल एलेहांद्रे लेकाजेटे ने दूसरा गोल 59वें मिनट में पेनेल्टी के रूप में किया।

West Ham are one of just two sides – along with Liverpool – to have scored in 100% of their #PL home matches this season ⚒️#WHUAVL https://t.co/H8Wc1U5mUW

अन्य मुकाबलों में वेस्ट हैम ने होम ग्राउंड में खेलते हुए एस्टन विला को 2-1 से मात दी। वेस्ट हैम ने इस सीजन अपने सभी घरेलू मुकाबलों में गोल दागे हैं। वेस्ट हैम फिलहाल लीग टेबल में छठे स्थान पर हैं। वोल्वरहैम्पटन वोल्व्स ने एवर्टन को 1-0 से हराते हुए लीग टेबल में सातवां स्थान हासिल किया। एक अन्य मुकाबले में लीड्स यूनाईटेड ने नॉर्विच सिटी को 2-1 से हराया।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment