EPL - वीडियो रेफरल की वजह से लिवरपूल के खिलाफ जीत से चूका एवर्टन

एवर्टन ने प्रीमियर लीग के इस सीजन में लगातार चौथा ड्रॉ खेला है।
एवर्टन ने प्रीमियर लीग के इस सीजन में लगातार चौथा ड्रॉ खेला है

इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक रोमांचक मैच में लिवरपूल और एवर्टन के बीच बराबरी का मुकाबला रहा और 0-0 से मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। लेकिन मैच में VAR यानी वीडियो असिस्टेंट रेफरी के कारण एवर्टन का एक गोल रद्द किया गया जिसकी वजह से लिवरपूल पर एवर्टन जीत से चूक गया। गुडिसन पार्क में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

मैच के पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में 69वें मिनट में एवर्टन के कॉनर कोडी ने लिवरपूल के गोलपोस्ट में गेंद मारी, लेकिन VAR के जरिए इसे ऑफसाइड करार दिया गया। VAR से फैसला लेते हुए रेफरी ने करीब 2 मिनट का समय लिया। इस फैसले के बाद एवर्टन के खिलाड़ी और फैंस, दोनों काफी नाराज हो गए। हालांकि इसके बाद भी खेल के अंत तक दोनों टीमों ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए, लेकिन गोल नहीं हो सका।

गोल को ऑफसाइड देकर नकारने के बाद फैंस ने इसे गलत बताया और सोशल मीडिया पर रेफरी के फैसले की जमकर किरकिरी भी हुई। फैंस ने इसी मुकाबले में लिवरपूल के वैन जिक के एक मूव के लिए रेड कार्ड नहीं दिए जाने पर भी सवाल उठाए और पूछा कि इसके लिए VAR क्यों इस्तेमाल नहीं किया गया।

ट्विटर पर तो एवर्टन के फैंस लिवरपूल पर पैसे के दम पर मैच ड्रॉ कराने का आरोप तक लगा रहे हैं। फैंस बेहद नजदीकी से देखे गए वीडियो और उसके बाद दिए गए फैसले से बेहद नाखुश हैं।

लिवरपूल के लिए पिछले 5 मुकाबलों में ये दूसरा ड्रॉ है और टीम 9 अंकों के साथ फिलहाल छठे नंबर पर है। एवर्टन के खिलाफ लिवरपूल को फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन होर्नग क्लोप के खिलाड़ी मैच नहीं जिता सके।

टीम को अपना छठा मुकाबला वोल्वरहैम्प्टन वॉन्डरर्स के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है। वहीं एवर्टन का ये लगातार चौथा ड्रॉ है। टीम को पहले मैच में हार मिली थी और इस ड्रॉ के बाद उसके कुल 4 अंक है जिस कारण अंक तालिका में एवर्टन 16वें स्थान पर है। एवर्टन को अपना अगला मुकाबला 11 सितंबर को आर्सेनल के खिलाफ खेलना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar