Create

EPL - वीडियो रेफरल की वजह से लिवरपूल के खिलाफ जीत से चूका एवर्टन

एवर्टन ने प्रीमियर लीग के इस सीजन में लगातार चौथा ड्रॉ खेला है।
एवर्टन ने प्रीमियर लीग के इस सीजन में लगातार चौथा ड्रॉ खेला है
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंग्लिश प्रीमियर लीग के एक रोमांचक मैच में लिवरपूल और एवर्टन के बीच बराबरी का मुकाबला रहा और 0-0 से मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। लेकिन मैच में VAR यानी वीडियो असिस्टेंट रेफरी के कारण एवर्टन का एक गोल रद्द किया गया जिसकी वजह से लिवरपूल पर एवर्टन जीत से चूक गया। गुडिसन पार्क में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी।

It finishes all square in a compelling Merseyside derby#EVELIV https://t.co/q6N2o5O6Eq

मैच के पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में 69वें मिनट में एवर्टन के कॉनर कोडी ने लिवरपूल के गोलपोस्ट में गेंद मारी, लेकिन VAR के जरिए इसे ऑफसाइड करार दिया गया। VAR से फैसला लेते हुए रेफरी ने करीब 2 मिनट का समय लिया। इस फैसले के बाद एवर्टन के खिलाड़ी और फैंस, दोनों काफी नाराज हो गए। हालांकि इसके बाद भी खेल के अंत तक दोनों टीमों ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए, लेकिन गोल नहीं हो सका।

Conor Coady has the ball in the net for Everton, but after consulting the VAR, referee Anthony Taylor has overturned the goal because he was offsideStill Everton 0-0 Liverpool#EVELIV

गोल को ऑफसाइड देकर नकारने के बाद फैंस ने इसे गलत बताया और सोशल मीडिया पर रेफरी के फैसले की जमकर किरकिरी भी हुई। फैंस ने इसी मुकाबले में लिवरपूल के वैन जिक के एक मूव के लिए रेड कार्ड नहीं दिए जाने पर भी सवाल उठाए और पूछा कि इसके लिए VAR क्यों इस्तेमाल नहीं किया गया।

I’m sorry, that is further than just a mistake….No way is his shoulder a yard further forward than his foot.VAR is broken or corrupt! https://t.co/beZ8Ugjr5w

ट्विटर पर तो एवर्टन के फैंस लिवरपूल पर पैसे के दम पर मैच ड्रॉ कराने का आरोप तक लगा रहे हैं। फैंस बेहद नजदीकी से देखे गए वीडियो और उसके बाद दिए गए फैसले से बेहद नाखुश हैं।

A certain finished club had to use it's VAR tokens to draw against Everton 😭😭 https://t.co/xYAKK9Fr0I

लिवरपूल के लिए पिछले 5 मुकाबलों में ये दूसरा ड्रॉ है और टीम 9 अंकों के साथ फिलहाल छठे नंबर पर है। एवर्टन के खिलाफ लिवरपूल को फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन होर्नग क्लोप के खिलाड़ी मैच नहीं जिता सके।

VAR is being used to help the “rich” clubs. As is this added time on the end of the “added time”Football is corrupt.

टीम को अपना छठा मुकाबला वोल्वरहैम्प्टन वॉन्डरर्स के खिलाफ 10 सितंबर को खेलना है। वहीं एवर्टन का ये लगातार चौथा ड्रॉ है। टीम को पहले मैच में हार मिली थी और इस ड्रॉ के बाद उसके कुल 4 अंक है जिस कारण अंक तालिका में एवर्टन 16वें स्थान पर है। एवर्टन को अपना अगला मुकाबला 11 सितंबर को आर्सेनल के खिलाफ खेलना है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...