EPL - आर्सेनल पर जीत के साथ लीग टॉप करने के करीब आई लिवरपूल, टोटनहैम ने भी दर्ज की जीत

लिवरपूल ने 2022 की शुरुआत से अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है।
लिवरपूल ने 2022 की शुरुआत से अब तक एक भी मैच नहीं गंवाया है।

इंग्लिश प्रीमियर लीग में लिवरपूल ने आर्सेनल को 2-0 से हराते हुए लीग टेबल में अपनी स्थिति काफी अच्छी कर ली है। लंदन के एमिरेट्स स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दूसरा हाफ लिवरपूल के नाम रहा। डिएगो जोटा ने 54वें तो रोबर्टो फर्मिनो ने 62वें मिनट में गोल कर लिवरपूल को 2-0 की बढ़त दिलाई जिसके जवाब में आर्सेनल कोई गोल नहीं कर सकी।

आर्सेनल ने हालांकि कई अच्छे मौके बनाए और कई बार लिवरपूल को गेंद के साथ परेशान भी किया लेकिन ये नाकाफी रहा। लीग में ये लिवरपूल की लगातार नौवीं जीत है। इस जीत के साथ लिवरपूल के 29 मैचों में कुल 69 अंक हो गए हैं और वो लीग टेबल में टॉप पर चल रही मैनचेस्टर सिटी से अब सिर्फ 1 अंक पीछे है। सिटी के खाते में 29 मैचों से 70 अंक हैं और जिस तरह का प्रदर्शन लिवरपूल दिखा रही है, उससे लग रहा है कि टीम जल्द लीग टेबल में टॉप पर आ जाएगी।

आर्सेनल की लीग में लिवरपूल के खिलाफ लगातार चौथी हार है। टीम इस सीजन पहले लेग के मैच में भी लिवरपूल से 4-0 से हारी थी जबकि पिछले सीजन भी दोनों मुकाबले लिवरपूल के नाम रहे थे। फिलहाल आर्सेनल 27 मैचों में 16 जीत और 8 हार के साथ 51 अंक लेकर चौथे नंबर पर है।

स्पर्स की जीत

लीग के दूसरे मैच में टोटनहैम हॉट्स्पर ने ब्राइटन को 2-0 से हराया। स्पर्स के लिए क्रिस्टियन रोमेरो ने 37वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से आगे किया जबकि दूसरे हाफ में 57वें मिनट में हैरी केन ने गोल दागते हुए टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। केन इस गोल के साथ लीग में सबसे ज्यादा away goal करने वाले खिलाड़ी बन गए। केन का ये 95वां away goal था और उन्होंने 94 गोल करने वाले वेन रूनी को पीछे छोड़ दिया। हालांकि स्पर्स के पास बड़ी जीत का मौका था लेकिन ब्राइटन ने तीन मौकों पर स्पर्स को रोकने में कामयाबी हासिल की।

इस जीत के साथ फिलहाल स्पर्स 28 मैचों में से 48 अंक लेकर सातवें स्थान पर बनी हुई है जबकि ब्राइटन 13वें नंबर पर है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now