EPL - मैनचेस्टर यूनाईटेड ने तोड़ा आर्सेनल की जीत का सिलसिला, लगातार चौथी जीत दर्ज की 

मैनचेस्टर यूनाईटेड की ये इस सीजन की लगातार चौथी जीत है।
मैनचेस्टर यूनाईटेड की ये इस सीजन की लगातार चौथी जीत है।

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में आर्सेनल की जीत का रथ रोक दिया है। यूनाईटेड ने अपने होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच में आर्सेनल पर 3-1 से जीत दर्ज कर पूरे 3 अंक कमाए। यूनाईटेड के लिए डेब्यू कर रहे एंटोनी ने मैच का पहला गोल किया जबकि बाकी दो गोल मार्कस रशफोर्ड ने दागे। आर्सेनल के लिए बुकायो साका ने इकलौता गोल किया।

मैच के 14वें मिनट में ही आर्सेनल के लिए गब्रिएनल मार्टिनेली ने यूनाईटेड के गोल पोस्ट में गेंद डाली लेकिन इसे फाउल करार दिया गया और गोल नहीं मिला। इसके बाद 35वें मिनट में एंटोनी ने यूनाईटेड के लिए पहला गोल किया। दूसरे हाफ में बुकायो साका ने 60वें मिनट में गोल कर आर्सेनल को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। लेकिन रशफोर्ड ने 66वें और 75वें मिनट में गोल दागे और मुकाबला यूनाईटेड के नाम कर दिया।

मैनेजर ऐरिक टैन हैग की डिफेंसिव स्ट्रैटेजी बढ़िया रही और आर्सेनल ने काफी कम मौके बनाए। इस बार भी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को स्टार्टिंग इलेवन में नहीं रखा गया और 58वें मिनट में वो बतौर सब्स्टिट्यूट आए। हैग ने कप्तान हैरी मैक्ग्वायर को भी सब्स्टिट्यूट के रूप में 80वें मिनट में मौका दिया।

इस सीजन की शुरुआत के दोनों मैच हारने के बाद यूनाईटेड को हर तरफ से काफी आलोचना झेलनी पड़ रही थी। क्लब के कई फैंस ने तो बकायदा पहल की थी कि टीम अगर अच्छा नहीं खेलेगी तो उनके मुकाबलों का बहिष्कार कर देंगे। अब ये फैंस के गुस्से का असर है या नए मैनेजर हैग की स्किल्स का कमाल, यूनाईटेड ने लगातार चौथा मैच जीत लिया है और जीत के सिलसिले की शुरुआत भी लिवरपूल जैसे क्लब को हराकर की थी।

फिलहाल कुल 12 अंकों के साथ यूनाईटेड अंक तालिका में पांचवे स्थान पर है। वहीं 6 मुकाबलों में 5 जीत और 1 हार के साथ आर्सेनल के 15 अंक हैं और वो टॉप पर बनी हुई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar