Create

मेसी की इस हरकत से नाराज हुए बार्सिलोना के फैंस, कहा PSG ने 'गुलाम' बना दिया

मेसी के बार्सिलोना से PSG जाने पर बार्सिलोना के कई फैंस दुखी हुए।
मेसी के बार्सिलोना से PSG जाने पर बार्सिलोना के कई फैंस दुखी हुए।

फुटबॉल खिलाड़ी लायोनल मेसी कुछ हफ्ते पहले ही बार्सिलोना फुटबॉल क्लब को छोड़कर फ्रांस के पेरिस सेंट-जर्मेन में शामिल हुए थे। फ्रांस के फुटबॉल प्रेमी तो इस शानदार खिलाड़ी के आने से खुश हैं, लेकिन बार्सिलोना के प्रशंसकों को मेसी के जाने का गम अब भी सता रहा है। इसलिए तो जब भी मौका मिलता है PSG की कमी निकालने का तो वो कोई मौका नहीं छोड़ते। ताजा वाकया PSG और मैनचेस्टर सिटी के बीच चैंपियन्स लीग में हुए ग्रुप मैच का है, जिसमें मेसी को कुछ ऐसा करना पड़ा जिसकी वजह से बार्सिलोना के उनके प्रशंसकों ने PSG पर मेसी के साथ गुलाम की तरह पेश आने का आरोप लगाया है।

Messi telling himself I was a king at barca but a slave at psg😭😭 https://t.co/3d4Dsp4rmq

दरअसल मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ मैच के दौरान एक फ्री किक को बचाने के लिए PSG के खिलाड़ी गोल रोकने की कोशिश में गोल पोस्ट के सामने खड़े हुए थे। इसी दौरान मेसी अपनी टीम के इन खिलाड़ियों के पीछे जमीन पर लेटे हुए दिखे । आमतौर पर फुटबॉल मैच में फ्री किक के दौरान ये मूव इसलिये किया जाता है कि फ्री किक के दौरान प्रतिद्वंदी टीम का खिलाड़ी लो शॉट मारे तो भी वह रुक जाए। ऐसे में टीम की खातिर मेसी ने भी यही किया। लेकिन ये बात कई फैंस को रास नहीं आई और उन्होंने एक फुटबॉल लेजेंड को इस तरह जमीन पर लिटाने के फैसले पर PSG की आलोचना करते हुए मेसी के लिए इस 'बर्ताव' पर सवाल उठाए हैं। फैंस सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लगातार कह रहे हैं कि मेसी के साथ गुलाम जैसा बर्ताव किया जा रहा है।

Messi telling himself “ I was a king at Barcelona but I’m now a slave in Psg “ 😭😭 https://t.co/AS8vMR5Z0b

सिर्फ फैंस ही नहीं, पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और विशेषज्ञ भी इस मूव से खासे नाराज हैं। पूर्व इंग्लिश फुटबॉलर रियो फर्डिनेंड ने भी इस हरकत को सम्मान के खिलाफ बताया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि मेसी ने ये फैसला खुद लिया या मैनेजर ने ऐसा करने को कहा था, लेकिन PSG गोल बचाने में कामयाब रही।

फ्री किक के दौरान इस तरह लेटकर गोल को रोकना फुटबॉल में आम है।
फ्री किक के दौरान इस तरह लेटकर गोल को रोकना फुटबॉल में आम है।

कई फैंस भी मेसी के इस तरह से लेटने को मजाक में ले रहे हैं। दरअसल, बार्सिलोना में रहते हुए मेसी फ्री किक के उस्ताद माने जाते थे और फ्री किक के दौरान लो शॉट मारकर गोल करते थे। इसी कारण कई टीमें सिर्फ मेसी के फ्री किक लेने पर एक खिलाड़ी को इसी तरह जमीन पर लिटाती थीं। अब मेसी भी अपने पर आजमाई गई इस तकनीक को दूसरी टीमों के खिलाफ खुद ही आजमाते दिख रहे हैं। फैंस का जो भी कहना हो, मेसी के लिए यह मैच खास रहेगा क्योंकि PSG के लिए पहली बार मेसी ने गोल किया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment