ISL: इंजुरी टाइम में एफसी गोवा ने की जोरदार वापसी, चेन्‍नईयन एफसी से मुकाबला किया ड्रॉ

एफसी गोवा और चेन्‍नईयन एफसी के बीच मैच का दृश्‍य
एफसी गोवा और चेन्‍नईयन एफसी के बीच मैच का दृश्‍य

एफसी गोवा और चेन्‍नईयन एफसी के बीच मुकाबले ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में रोमांच की हदें पार कर दी। सुपर-सब और गेम चेंजर के नाम से मशहूर हो चुके इशान पंडिता ने इंजुरी टाइम में गोल दागा, जिसकी बदौलत एफसी गोवा ने बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में चेन्‍नईयन एफसी के खिलाफ मुकाबला 2-2 से ड्रॉ करा लिया। इंजुरी टाइम तक चेन्‍नईयन एफसी की टीम 2-1 से आगे चल रही थी और लग रहा था कि वह मुकाबला अपने नाम कर लेगी। मगर सुपर सब इशान पंडिता ने एक बार फिर से इंजुरी टाइम में बतौर सब्सीटयूट अपना चौथा गोल करते हुए गोवा को 2-2 की बराबरी दिला दी।

बता दें कि चेन्‍नईयन एफसी की तरफ से जैकब सिल्वेस्टर के 13वें और चांग्ते के 60वें मिनट में गोल दागे थे। वहीं एफसी गोवा की तरफ से इगोर एंगुलो (19वें मिनट) और इशान पंडिता ने गोल दागे। एफसी गोवा ने 17 मैचों में 9वीं बार ड्रॉ मुकाबला खेला और 24 अंकों के साथ वो आईएसएल की अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

एफसी गोवा पिछले 9 मैचों से अजेय हैं, जिसमें से 6 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं चेन्‍नईयन एफसी ने 18 मैचों में 9वीं बार ड्रॉ बाजी खेली। अब 18 अंकों के साथ चेन्‍नईयन एफसी की टीम आईएसएल की अंक तालिका में 8वें स्‍थान पर पहुंच गई है।

एफसी गोवा-चेन्‍नईयन एफसी का रोमांचक हुआ मैच

बता दें कि चेन्‍नईयन एफसी और एफसी गोवा ने आईएसएल के इतिहास में कभी गोलरहित ड्रॉ मुकाबला नहीं खेला और शनिवार को भी यह सिलसिला जारी रहा। तीन बदलाव के साथ उतरी चेन्‍नईयन एफसी ने आक्रामक शुरूआत की और 13वें मिनट में ही अपना खाता खोल लिया। टीम के लिए यह गोल स्लोवाकिया के स्ट्राइकर जैकब सिल्वेस्टर ने सेंटर आफ बॉक्स से किया। हालांकि चेन्नइयन की यह बढ़त ज्यादा देर तक कायम नहीं रह पाई और गोवा ने छह मिनट बाद ही पेनल्टी पर बराबरी का गोल दाग दिया।

मैच में बराबरी का गोल खाने के बावजूद चेन्‍नईयन एफसी ने अपने हमले जारी रखे, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हुए। चेन्‍नईयन एफसी और एफसी गोवा के बीच हाफ टाइम तक मैच का स्‍कोर 1-1 से बराबर था।

60वें मिनट में गोवा के गोलकीपर धीरज सिंह बॉल को रोकने के प्रयास में आगे निकल गए। लालियांजुआला चांग्ते ने मौके का फायदा उठाते हुए रीगन सिंह के असिस्ट पर चेन्‍नईयन एफसी को 2-1 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद एफसी गोवा के लिए इशान पंडिता ने संकटमोचक की भूमिका निभाई। इंजुरी टाइम में बतौर सब्सटीयूट अपना चौथा गोल करते हुए गोवा को 2-2 की बराबरी दिला दी।

Quick Links