फीफा अध्‍यक्ष जियानी इन्‍फेनटिनो भी कोविड-19 पॉजिटिव निकले

जियानी इन्‍फेनटिनो
जियानी इन्‍फेनटिनो

फीफा अध्‍यक्ष जियानी इन्‍फेनटिनो भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। विश्‍व शासकीय ईकाई ने मंगलवार को घोषणा की है कि फीफा अध्‍यक्ष जियानी इन्‍फेनटिनो कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। 50 साल के जियानी इन्‍फेनटिनो को हल्‍के संक्रमण हैं और वो अगले 10 दिनों तक एकांतवास में रहेंगे। ईकाई ने कहा, 'फीफा अध्‍यक्ष से पिछले कुछ दिनों में जितने भी लोग संपर्क में आए हों, उन्‍हें जानकारी दे दी गई है। उन लोगों को जरूरी कदम उठाने की गुजारिश की गई है। फीफा अपने अध्‍यक्ष जियानी इन्‍फेनटिनो को जल्‍दी ठीक होने की शुभकामना देता है।'

इन्‍फेनटिनो आखिरी बार फीफा की कंम्‍लायंस समित में नजर आए थे, जो 16 अक्‍टूबर को समाप्‍त हुई थी। तब सभी वीडियो के जरिये शामिल थे। स्विट्जरलैंड में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहा हैं। पिछले एक सप्‍ताह से मामलों की संख्‍या दोगुनी हो गई है। देश की सरकार ने बुधवार से वायरस के फैलाव को रोकने के लिए नए मानक अपनाने का फैसला किया है।

फीफा अध्‍यक्ष ने हाल ही में कतर में होने वाले फीफा 2022 विश्‍व कप की तैयारियों की तारीफ की थी। जियानी इन्‍फेनटिनो ने कतर का दौरा किया था और वहां की तैयारियों का जायजा लिया था। फीफा अध्‍यक्ष ने टूर्नामेंट के आयोजकों से मुलाकात की थी और अल बायेत स्‍टेडियम में सेवन-ए-साइड मैच में हिस्‍सा भी लिया था। इस स्‍टेडियम में 60,000 दर्शकों की क्षमता रहेगी। आगामी महीनों में इस एरीना का शुभारंभ होगा और यह पुष्टि कर दी गई हैकि टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला इस मैदान पर खेला जाएगा।

जियानी इन्‍फेनटिनो ने कहा था, 'इस शानदार स्‍टेडियम में फुटबॉल खेलकर बहुत अच्‍छा महसूस किया। 21 नवंबर 2022 को फीफा विश्‍व कप का उद्घाटन मैच यही खेला जाएगा। अल बायेत स्‍टेडियम शानदार है। एक बेहतरीन फुटबॉल स्‍टेडियम। यह फुटबॉल को सूंघता है और इसमें स्‍थानीय टच भी है। मेरे पास इसकी तारीफ करने के लिए शब्‍द नहीं है।' फीफा विश्‍व कप 2022 की तैयारियों कोरोना वायरस महामारी के बीच भी जारी रही और इस दौरान सुरक्षा मानकों का पूरा ख्‍याल रखा गया।

फीफा अध्‍यक्ष के अलावा भी ये भी कोरोना वायरस की चपेट में

फीफा अध्‍यक्ष जियानी इन्‍फेनटिनो के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने से फुटबॉल जगत में हड़कंप मच गया है। वैसे, फीफा अध्‍यक्ष के अलावा स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, रोनाल्‍डिन्‍हों और अन्‍य कई फुटबॉलर्स कोविड-19 की चपेट में हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने से फुटबॉल प्रशंसकों को तगड़ा झटका लगा है। फैंस को रोनाल्‍डो और मेसी के बीच मुकाबला देखने को मिलने वाला है, जिस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अगर रोनाल्‍डो समय पर ठीक नहीं हुए तो वो मुकाबले से बाहर हो जाएंगे।

App download animated image Get the free App now