COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, दसवां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

ANALYST
28   //    23 Jun 2018, 12:08 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के नौवें दिन ब्राज़ील, नाइजीरिया और स्विट्जरलैंड ने अपने-अपने मैच जीतकर महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल करते हुए अगले राउंड में जाने की अपनी उम्मीदें मजबूत कर ली है। टूर्नामेंट के दसवें दिन हमें कई बेहतरीन और रोमांचक मैच देखने मिलेंगे।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट के आठवें दिन होने वाले मुकाबले:


बेल्जियम बनाम ट्यूनीशिया (ग्रुप जी, दोपहर 5.30 बजे)
कोरिया रिपब्लिक बनाम मेक्सिको (ग्रुप एफ, रात 8.30 बजे)
जर्मनी बनाम स्वीडन (ग्रुप जी, रात 11.30 बजे)


जर्मनी बनाम स्वीडन
टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में मिली हार से डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी काफी तिलमिला उठी होगी। वर्ल्ड कप का ये एक बड़ा उलटफेर था और शायद ही किसी ने ऐसे नतीजे की कल्पना की हो। लेकिन अब जर्मनी को पिछले मैच को भूलकर वापसी करनी होगी। टीम के पास अनुभवी और युवा स्टार्स का सही मेल है जिसका वो भरपूर फायदा उठा सकते हैं।


स्वीडन की टीम भी आसानी से जर्मनी को तीन अंक हासिल नहीं करने देगी। मेक्सिको की तरह ही स्वीडन भी यहां बड़ा उलटफेर करने का दम रखती है और इसलिए जर्मन टीम उन्हें हल्के में नहीं लेगी। स्वीडन की टीम ने कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया था और इसलिए टीम का मनोबल काफी बढ़ा होगा।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: टोनी क्रूस


संभावित नतीजा: जर्मनी की जीत






बेल्जियम बनाम ट्यूनीशिया
पनामा के खिलाफ 3-0 की जीत के बाद बेल्जियम की टीम अपने दूसरे मैच में जीत के साथ अगले राउंड के लिए अपनी जगह सुनिश्चित करने के इरादे से उतरेगी। मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्टार खिलाड़ी रोमेलु लुकाकू ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और आगे भी उसे जारी रखने की कोशिश करेंगे।


वहीं इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से मिली हार के बाद ट्यूनीशिया की टीम वापसी करने की भरपूर कोशिश करेगी। अगले राउंड में पहुंचने की संभावनाएं बनाए रखने के लिए ट्यूनीशिया को अपना अटैक मजबूत करने की ज़रूरत है। बेल्जियम की अपने काउंटर मूव से यहां बाजी मार सकती है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: रोमेलु लुकाकू

Advertisement

संभावित नतीजा: बेल्जियम की जीत






कोरिया रिपब्लिक बनाम मेक्सिको
मेक्सिको की टीम के पास ग्रुप एफ से वर्ल्ड कप 2018 के राउंड ऑफ 16 के लिए क्वालीफाई करने का अच्छा मौका है। इसके लिए उन्हें कोरिया रिपब्लिक को हराने की ज़रूरत है। गत विजेता, जर्मनी को हराने के बाद टीम का मनोबल काफी बढ़ा है और वो इस मोमेंटम के साथ टूर्नामेंट में आगे बढ़ना पसंद करेगी।


वहीं कोरिया की टीम को यहां पर खुद पर आत्मविश्वास दिखाने की ज़रूरत है। टीम ने अपने पिछले तीन मैच में कोई गोल नहीं किया और वो जल्द से जल्द इस अनचाहे रिकॉर्ड से छुटकारा हासिल करना चाहेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: जेवियर हर्नान्डेज़


संभावित नतीजा: मेक्सिको की जीत

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...