वर्ल्ड कप 2018, 14वां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के 13वें दिन ग्रुप सी और ग्रुप डी की सभी टीमों ने अपने ग्रुप के आखिरी मैच खेले। ग्रुप सी से जहां फ्रांस और डेनमार्क ने क्वालीफाई किया तो वहीं ग्रुप डी से पहले ही क्वालीफाई कर चुकी क्रोएशिया के बाद मेसी की टीम ने अगले राउंड के लिए जगह बनाई। आज कुल मिलाकर 4 मुकाबले खेले जाएंगे।

ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:

कोरिया रिपब्लिक बनाम जर्मनी (ग्रुप एफ, शाम 7.30 बजे) मेक्सिको बनाम स्वीडन (ग्रुप एफ, शाम 7.30 बजे) सर्बिया बनाम ब्राज़ील (ग्रुप ई, रात 11.30 बजे) स्विट्जरलैंड बनाम कोस्टा रिका (ग्रुप ई, रात 11.30 बजे)

कोरिया रिपब्लिक बनाम जर्मनी वर्ल्ड कप 2018 के अपने मैच में मेक्सिको के हाथों मिली हार के बाद डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी ने स्वीडन के खिलाफ जीत से वापसी की। कोरिया रिपब्लिक के खिलाफ मैच जीतकर जर्मनी अगले राउंड के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

वहीं अपने दोनों मैच हारकर कोरिया टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है लेकिन वो इस मैच में जीत दर्ज कर सम्मान के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कहने के इरादे से उतरेगी। कोरिया की टीम जर्मनी को दमदार चुनौती पेश कर सकती है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: टोनी क्रूस

संभावित नतीजा: जर्मनी की जीत


मेक्सिको बनाम स्वीडन अपने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को हराकर मेक्सिको ने बड़ा उलटफेर किया था। उसके बाद अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज कर मेक्सिको की टीम ने अगले राउंड के लिए जगह बना लिया है। टीम बढ़िया मोमेंटम के साथ बढ़ रही है और स्वीडन के खिलाफ जीत के साथ अपना मोमेंटम बनाए रखना चाहेगी।

स्वीडन जहां पहले मैच में कोरिया को हरा चुकी है तो वहीं दूसरे मैच में उन्हें जर्मनी के हाथों हार मिली। इस मैच को जीतकर स्वीडन की टीम अगले राउंड के लिए जगह पक्की बनाये रखने की उम्मीद से उतरेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: ज़ेवियर हर्नाडिज़

संभावित नतीजा: मेक्सिको की जीत


सर्बिया बनाम ब्राज़ील स्विट्जरलैंड के खिलाफ 1-1 के ड्रॉ के बाद कोस्टा रिका के खिलाफ जीत के साथ ब्राज़ील की टीम ने अच्छी वापसी की। ग्रुप में अपना आखिरी मैच ब्राज़ील की टीम सर्बिया के खिलाफ खेलेगी और इसमें जीत के साथ अगले दौर में पहुंचना चाहेगी।

वहीं सर्बिया की टीम भी 3 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है लेकिन यहां ब्राज़ील जैसी दमदार टीम को हराकर बड़ा उलटफेर करने के इरादे से उतरेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: फिलिपे कुटीनियो

संभावित नतीजा: ब्राज़ील की जीत


स्विट्जरलैंड बनाम कोस्टा रिका अपने पहले मैच में ब्राजील के खिलाफ ड्रॉ और दूसरे मैच में सर्बिया को हराकर स्विट्जरलैंड की टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर है कोस्टा रिका के खिलाफ जीत से अगले राउंड के लिए उनका रास्ता खुल सकता है।

वहीं अपने दोनों मैच हारकर कोस्टा रिका टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है लेकिन वो इस मैच में जीत दर्ज कर सम्मान के साथ टूर्नामेंट को अलविदा कहने के इरादे से उतरेगी। वर्ल्ड कप 2014 में बड़ा उलटफेर करने वाली कोस्टा रिका को हल्के में लेना बड़ी गलती होगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: झरडन शाकिरी

संभावित नतीजा: स्विट्जरलैंड की जीत

Edited by Staff Editor