वर्ल्ड कप 2018, चौथा दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के तीसरे दिन फ्रांस, डेनमार्क और क्रोएशिया ने अपने-अपने मुकाबलें जीत कर टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की, तो वहीं अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला ड्रॉ रहा। टूर्नामेंट के चौथे दिन ग्रुप ई की सभी टीमें अपने-अपने मैच खेलने उतरेगी और वहीं ग्रुप एफ में गत विजेता जर्मनी का सामना मैक्सिको से होगा।

ये रहे भारतीय समयानुसार आज होने वाले मुकाबले:

कोस्टा रिका बनाम सर्बिया (ग्रुप ई, दोपहर 5.30 बजे) जर्मनी बनाम मेक्सिको (ग्रुप एफ, रात 8.30 बजे) ब्राज़ील बनाम स्विट्जरलैंड (ग्रुप ई, रात 11.30 बजे)

जर्मनी बनाम मेक्सिको रविवार को जर्मनी और मेक्सिको के बीच होने वाला मुकाबला एक रोमांचक मुकाबला साबित हो सकता है। डिफेंडिंग चैंपियंस जर्मनी और मैक्सिको के बीच ये 12वीं भिड़ंत होगी। कोच योआखिम लूव और कप्तान मैनुएल नोएर की अगुवाई वाली फीफा रैंक नंबर 1, जर्मनी यहां जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। डाय मानशाफ्ट की एक खास बात है, ये टीम व्यक्तिगत टैलेंट के बजाए एक टीम बनकर खेलना पसंद करती है और यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है।

वहीं नेस्टर अराहोन और डिएगो रेस के चोटिल होने से मैक्सिकन टीम को तगड़ा झटका लगा है लेकिन कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो को अपने बाकी खिलाड़ियों से काफी उम्मीदें होंगी। जेवियर हर्नान्डेज़ टीम के टॉप स्कोरर हैं और जर्मन टीम को इनके खिलाफ अच्छी रणनीति बनानी होगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: थॉमस मुलर

संभावित नतीजा: जर्मनी की जीत


ब्राज़ील बनाम स्विट्जरलैंड

वर्ल्ड कप 2014 में जर्मनी के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद ब्राज़ील की टीम स्विट्जरलैंड के खिलाफ जीत के साथ वर्ल्ड कप 2018 का आगाज करने की कोशिश करेगी। ब्राज़ील की टीम टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में उतर रही है। टीम में नेमार, फिलिपे कुटीनियो, एडर्सन, गैब्रिएल हेसुस, रोबर्टो फर्मिनो और कैसेमिरो जैसे अनुभवी और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं। नेमार के 100% फिट होने के बाद टीम को मजबूती मिली है।

वहीं स्विट्जरलैंड की टीम फुटबॉल वर्ल्ड कप में कभी क्वार्टर-फाइनल के पार नहीं पहुँची है और इस टूर्नामेंट में वो अपने इस आंकड़े को सुधारने की कोशिश करेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: नेमार

संभावित नतीजा: ब्राज़ील की जीत


कोस्टा रिका बनाम सर्बिया

2014 वर्ल्ड कप में कोस्टा रिका ने सभी को चौंकाते हुए नॉकआउट स्टेज के लिए क्वालीफाई किया था। वो 2018 विश्व कप की शुरुआत भी उसी अंदाज में करने की कोशिश करेगी। कोस्टा रिका और सर्बिया दोनों की टीम में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं और वो अपने प्रदर्शन से बड़ी से बड़ी टीम को चित कर सकती है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: नेमन्या मैटिच

संभावित नतीजा: मैच ड्रॉ के साथ खत्म हो सकता है

Edited by Staff Editor