वर्ल्ड कप 2018, छठा दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पांचवे दिन तीन मैच हुए जहां स्वीडन, बेल्जियम और इंग्लैंड ने अपने-अपने मैच जीतकर महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किये। टूर्नामेंट के छठे दिन ग्रुप एच की सभी टीमें मैदान में होंगी तो वहीं ग्रुप ए में रूस और इजिप्ट अपना दूसरा मैच खेलने उतरेंगे।

ये रहे भारतीय समयानुसार आज होने वाले मुकाबले:

कोलंबिया बनाम जापान (ग्रुप एच, दोपहर 5.30 बजे) पोलैंड बनाम सेनेगल (ग्रुप एच, रात 8.30 बजे) रूस बनाम इजिप्ट (ग्रुप ए, रात 11.30 बजे)

कोलंबिया बनाम जापान लगातार तीन साल असफल रहने के बाद साल 2014 में कोलंबियाई फुटबॉल टीम ने वर्ल्ड कप में वापसी और उन्होंने जिस अंदाज में वापसी की उससे सभी का दिल जीत लिया। इस बार वापस ये दक्षिण अमेरिकी टीम पूरे जोश से भरी है और इतिहास लिखने के लिए तैयार है। टीम के कप्तान राडामेल फाल्काओ बेहतरीन फॉर्म में हैं और टीम उन पर काफी निर्भर रहेगी।

वहीं 1998 में वर्ल्ड कप डेब्यू करने वाली जापान ने अपने आप को दमदार टीम साबित किया है। इस बार के वर्ल्ड कप में टीम अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी। केसुके होंडा और शिंजि कागावा का अनुभव टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: राडामेल फाल्काओ

संभावित नतीजा: कोलंबिया की जीत


रूस बनाम इजिप्ट

रूस बनाम इजिप्ट की भिड़ंत के लिए इससे अच्छा शायद ही कोई दूसरा मौका होता। जहां रूस की टीम ने ओपनिंग मैच के दबाव में शानदार काम किया तो वहीं उरुग्वे के हाथों मिली हार के बाद इजिप्ट के पास इस मैच में अपना सबकुछ झोंकने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

सऊदी अरब के खिलाफ पिछले मैच में 5-0 की जीत के बाद रूस की टीम के हौंसले सातवें आसमान पर है लेकिन इजिप्ट के खिलाफ मैदान में वो उन्हें हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे। खबरें है कि मोहम्मद सालाह भी 100% फिट हैं और उनके आने से इजिप्ट का मनोबल काफी बढ़ेगा।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: मोहम्मद सालाह

संभावित नतीजा: इजिप्ट की जीत


पोलैंड बनाम सेनेगल

पोलैंड और सेनेगल दोनों की टीम में स्टार फॉरवर्ड्स मौजूद हैं। रॉबर्ट लेवानडॉस्की जहां पोलैंड की ओर से उतरेंगे तो वहीं सेनेगल के लिए लिवरपूल के सैदियो माने होंगे। टीम को क्वालीफाई करवाने में लेवानडॉस्की ने अहम भूमिका निभाई थी तो वहीं बुंदेसलीगा के टॉप स्कोरर होने के नाते उनका फॉर्म दिखाई देता है।

इस सीजन लिवरपूल को चैंपियंस लीग के फाइनल तक पहुंचाने में सैदियो माने ने अहम भूमिका निभाई थी। वो बेहतरीन फॉर्म में हैं और पोलैंड की डिफेंस को फेडने से वो नहीं चूकेंगे।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: रॉबर्ट लेवानडॉस्की

संभावित नतीजा: पोलैंड की जीत

Edited by Staff Editor