Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, आठवां दिन: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

21 Jun 2018, 14:02 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के सात दिन पूरे होने के बाद अब कई ग्रुप स्टेज में क्वालीफाई करने वाले टीमें साफ दिखाई दे रहू हैं। ग्रुप ए से रूस और उरुग्वे क्वालीफाई कर रहे हैं तो वहीं ग्रुप बी से स्पेन और पुर्तगाल क्वालीफाई करते दिखाई दे रहे हैं अगर ईरान कोई उलटफेर न करे तो। वर्ल्ड कप के सातवें दिन हुए मैचों में पुर्तगाल, उरुग्वे और स्पेन की टीम ने अपने-अपने मैच जीतकर महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किए।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट के आठवें दिन होने वाले सभी मुकाबले


डेनमार्क बनाम ऑस्ट्रेलिया (ग्रुप सी, दोपहर 5.30 बजे)


फ्रांस बनाम पेरू (ग्रुप सी, रात 8.30 बजे)


अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया (ग्रुप डी, रात 11.30 बजे)


अर्जेंटीना बनाम क्रोएशिया


आज का सबसे बड़ा मुकाबला ग्रुप डी में अर्जेंटीना और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। नाइजीरिया के खिलाफ 2-0 की जीत के बाद क्रोएशिया की टीम थोड़े तनाव से दूर होगी और फिर अर्जेंटीना के खिलाफ जीत या ड्रॉ से वो ग्रुप के टॉप में पहुंच सकती है।


अर्जेंटीना की टीम इस समय बेहद खराब स्थिती में है। डेब्यू कर रहे आइसलैंड के खिलाफ अंक शेयर कर के टीम को नुकसान हुआ है तो वहीं टीम को टूर्नामेंट में जैसी शुरुआत की ज़रूरत थी वो शुरुआत नहीं मिल पाई। क्रोएशिया के खिलाफ जीत से अर्जेंटीना जोरदार वापसी की उम्मीद करेगी।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लियोनेल मेसी


संभावित नतीजा: मैच ड्रा हो सकता है

Advertisement





फ्रांस बनाम पेरू


फ्रांस और पेरू के बीच होने वाला ये मुकाबला काफी अहम है क्योंकि इससे ही ग्रुप सी की स्टैंडिंग साफ हो पाएगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फ्रांस ने 2-1 से जीत दर्ज की लेकिन वहां उनका खेल औसत रहा था। फ्रांस की टीम के पास जिस स्तर के खिलाड़ी है उससे उन्हें यहां कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।


वहीं पेरू की टीम को पिछले मैच में डेनमार्क के खिलाफ 1-0 से हार का स्वाद चखना पड़ा था। हालांकि ओपनिंग मैच का प्रेशर अब कम हो चुका होगा लेकिन पेरू के पास इस मैच में गलती की कोई गुंजाइश नहीं है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: एंटोइन ग्रीज़मन 


संभावित नतीजा: फ्रांस की जीत






डेनमार्क बनाम ऑस्ट्रेलिया


इस मैच में डेनमार्क की टीम पेरू के खिलाफ 1-0 की जीत तो ऑस्ट्रेलिया की टीम फ्रांस के खिलाफ 2-1 की हार के बाद उतरेगी। इस मैच का नतीजा ग्रुप की स्टैंडिंग में बड़ा असर डाल सकता है। डेनमार्क की जीत ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है, तो वहीं मैच ड्रॉ होने की स्थिती या ऑस्ट्रेलिया की जीत ग्रुप को दिलचस्प बना सकती है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: क्रिस्टीन एरिकसन


संभावित नतीजा: डेनमार्क की जीत

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...