Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, राउंड ऑफ 16: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में राउंड ऑफ 16 की कल शुरुआत हुई और एक ही दिन में फुटबॉल फैंस को तगड़ा झटका लगा। लियोनेल मेसी की अगुवाई वाली अर्जेंटीना को फ्रांस ने नॉक आउट किया तो वहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो की अगुवाई वाली पुर्तगाल को उरुग्वे ने बाहर का रास्ता दिखाया। अगले दौर में पहुंच कर फीफा विश्व कप बेहद रोमांचक बनते जा रहा है और आने वाले मैच को लेकर दर्शक बेहद उत्साहित होंगे।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


स्पेन बनाम रूस (शाम 7.30 बजे)
क्रोएशिया बनाम डेनमार्क (रात 11.30 बजे)


स्पेन बनाम रूस
ग्रुप स्टेज में फीकी शुरुआत के बाद स्पेन की टीम ने वापस अपनी लय पकड़ी है और टूर्नामेंट में जोरदार वापसी करते हुए ग्रुप स्टेज में टॉप किया। टीम बढ़िया मोमेंटम में बढ़ रही है और सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं।


रूस की टीम ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की लेकिन ग्रुप के आखिरी मैच में उन्हें उरुग्वे के हाथों मात खानी पड़ी। टीम इस हार से वापसी करने की कोशिश करेगी। अपने घर पर खेल रही रूस की टीम को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलेगा लेकिन स्पेन द्वारा मिलने वाली चुनौती होम टीम के सपने तोड़ सकती है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: डिएगो कोस्टा


संभावित नतीजा: स्पेन की जीत






क्रोएशिया बनाम डेनमार्क
दिन का दूसरा मुकाबला क्रोएशिया और डेनमार्क के बीच खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में क्रोएशिया की टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए अपने आप को वर्ल्ड कप का एक दावेदार साबित किया है। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ी भी हैं।


डेनमार्क की टीम के लिए ये सबसे अच्छा वर्ल्ड कप प्रदर्शन है जहां वो क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाई है। भले ही डेनमार्क यहां जीत की सबसे प्रबल दावेदार न हो लेकिन डेनमार्क की टीम के पास बड़ा उलटफेर करने की क्षमता है। टूर्नामेंट में टीम अबतक कोई मैच नहीं हारी है जिससे उनका मनोबल बढ़ा हुआ है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: लूका मॉड्रिच

Advertisement

संभावित नतीजा: क्रोएशिया की जीत

Published 01 Jul 2018, 13:16 IST
Advertisement
Fetching more content...