वर्ल्ड कप 2018, राउंड ऑफ 16: आज होने वाले सभी मुकाबलों का प्रीव्यू

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में राउंड ऑफ 16 में हुए कल के मैच में बड़ा उलटफेर देखने मिला। पेनल्टी शूटआउट में मेजबान रूस ने 2010 वर्ल्ड कप विजेता स्पेन को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। वहीं दूसरे मैच में क्रोएशिया ने डेनमार्क को बाहर कर टूर्नामेंट के अगले दौर के लिए जगह बनाई।

ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले

ब्राज़ील बनाम मेक्सिको (शाम 7.30 बजे)

बेल्जियम बनाम जापान (रात 11.30 बजे)

ब्राज़ील बनाम मेक्सिको

राउंड ऑफ 16 में पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन ब्राज़ील का सामना मेक्सिको से होगा। ब्राज़ील की टीम को खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है और टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं। हालांकि जैसा टूर्नामेंट अबतक बीता है उसे देखते हुए ब्राज़ील की टीम अब किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकती।

मेक्सिको की टीम ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करते हुए अपने पहले ही मैच में डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को हराया था। इस जीत से टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है और ब्राज़ील जैसी दमदार टीम को किसी भी दिन चुनौती देने में सक्षम है।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: फिलिपे कुटीनियो

संभावित नतीजा: ब्राज़ील की जीत


बेल्जियम बनाम जापान

बेल्जियम की टीम ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी मैच जीतकर वर्ल्ड कप 2018 की शानदार शुरुआत की। टीम के सभी खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस हैं और इसलिए बेल्जियम की टीम को खिताब के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है। इसके साथ ही बेल्जियम की टीम के नाम लगातार 22 मैच में न हारने का रिकॉर्ड है।

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में जापान की टीम एकमात्र एशियाई टीम बची है। फेयर प्ले के आधार पर जापान की टीम राउंड ऑफ 16 तक पहुंच पाई है और पहली बार राउंड ऑफ 16 जीतने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी।

मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: रोमेलु लुकाकू

संभावित नतीजा: बेल्जियम की जीत

App download animated image Get the free App now