COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2018, सेमीफाइनल: क्रोएशिया vs इंग्लैंड, प्रीव्यू

ANALYST
34   //    11 Jul 2018, 10:19 IST

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के पहले सेमीफाइनल में फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर फाइनल के लिए जगह पक्की कर ली। आज टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा और यहां पर दोनों टीमें जीत के इरादे से मैदान में उतरेंगी।


ये रहे भारतीय समय अनुसार टूर्नामेंट में आज होने वाले मुकाबले:


क्रोएशिया बनाम इंग्लैंड (रात 11.30 बजे)


क्रोएशिया बनाम इंग्लैंड
सेमीफाइनल में खेलने के लिए दोनों टीमों ने शांति से कई सालों तक इंतज़ार किया। फ्रांस आखिरी बार सेमीफाइनल में साल 2006 के वर्ल्ड कप में उतरी थी तो वहीं इंग्लैंड को ये मौका 1990 वर्ल्ड कप के बाद मिल रहा है। साल 2018 के वर्ल्ड कप में उनका ये सपना पूरा होने जा रहा है और यहां से कोई एक टीम फाइनल में कदम रखेगी।


दोनों टीमों ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और टूर्नामेंट शुरू होने के पहले तक शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इस मुकाम पर ये दोनों टीमें होंगी। दोनों टीम में बड़े नाम वाले दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।


क्रोएशिया की टीम पीछले दो मैच में 240 मिनट खेल चुकी है और खिलाड़ियों की थकान कोच के सिर का दर्द हो सकता है। टीम ने टूर्नामेंट में अब तक कुल आठ खिलाड़ियों से 9 गोल दागे हैं जो टीम के लिए अच्छी बात है।


इंग्लैंड की प्लेइंग XI में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिले और इस वर्ल्ड कप में टीम ने कई स्टाइल्स में अपना खेल दिखाया है। क्रोएशिया की मिडफ़ील्ड को भेदना टीम का लक्ष्य होगा और यहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने मिल सकती है।


मैच का रुख बदलने लायक खिलाड़ी: हैरी केन और लूका मॉड्रिच


संभावित नतीजा: इंग्लैंड की जीत

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...