Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

फ्रांस ने मनाया फीफा विश्व कप जीतने का असली जश्न, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोच को बियर से नहलाया

79   //    16 Jul 2018, 06:50 IST

रविवार को खेले गए फीफा विश्व कप के फाइनल मुकाबले में फ्रांस ने क्रोशिया को 4-2 से मात देते हुए दूसरी बार फुटबॉल विश्व कप अपने नाम कर लिया। मैच खत्म होते ही बारिश होने लगी। हालांकि उससे सम्मान समारोह में कोई खलल नहीं पड़ा। सम्मान समारोह में रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन, क्रोएशिया की राष्ट्रपति और फ्रांस के राष्ट्रपति एमैन्यूल मैक्रॉन समेत कई राजनैतिक हस्तियां शामिल हुईं। इस दौरान फ्रांसीसी खिलाड़ियों ने मस्ती करने का एक भी मौका नहीं छोड़ा।

पुरस्कार समारोह के बाद फोटो सेशन में भी खिलाड़ी बारिश का आनंद उठाते दिखे। सभी ने साथ में फोटो खिंचाने के बाद मैदान में भरे पानी में फिसलने से भी गुरेज नहीं किया। फ्रांसीसी खिलाड़ी यहीं नहीं रुके। सभी खिलाड़ियों ने कोच डिडयर डेसचैंप्स  को भी इस जश्न में शामिल किया।

विश्व कप जीत के बाद कोच डिडयर डेसचैंप्स  पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। तभी फ्रांस की पूरी फुटबॉल टीम आ गई। फ्रांसीसी खिलाड़ियों ने हाथों में  बियर की बोतलें थाम रखी थीं। हॉल में अंदर घुसने के बाद इन खिलाड़ियों ने अपने कोच-मैनेजर पर बियर की बोतल उड़ेल दी। इस मज़ेदार मौके पर कॉन्फ्रेंस हॉल में मौजूद लोग तालियां-सीटियां बजाने लगे और इस पल को कैमरे में कैद करने लगे। इस बियर सेलिब्रेशन में लगभग सभी खिलाड़ी समान रूप से शामिल थे।

 




इस दौरान टीम के डिफेंडर और मैनचेस्टर सिटी के अहम खिलाड़ी बेंजामिन मेंडी एक अलग ही रूप में नज़र आये। वह मेज पर चढ़ गए और टॉपलेस होकर जीत का जश्न मनाने लगे। अब फ्रांस के इस अलग अंदाज में मनाये जश्न का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। बेंजामिन  मैंडी हॉल में पहुंचने से पहले ट्रॉफी के साथ मैदान पर जमकर फिसलते हुए नज़र आ रहे थे। बरसते आसमान के नीचे विजेता टीम के चेहरे पर खुशी और उत्साह देखते ही बन रहा था। गौरतलब है कि फ्रांसीसी टीम ने 20 वर्ष बाद फीफा विश्व कप का खिताब हासिल किया है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...