Create
Notifications

यूरोपा लीग फाइनल में रेंजर्स को हराकर जीती फ्रैंकफर्ट, मैदान के बाहर फैंस आपस में भिड़े

फ्रैंकफर्ट की टीम ने इस जीत के साथ अगले सीजन की चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज में जगह बना ली है।
फ्रैंकफर्ट की टीम ने इस जीत के साथ अगले सीजन की चैंपियंस लीग ग्रुप स्टेज में जगह बना ली है।
Hemlata Pandey

जर्मनी के फुटबॉल क्लब आइनट्राक्ट फ्रैंकफर्ट ने UEFA यूरोपा लीग का टाइटल जीत लिया है। स्पेन के सेविला में खेले गए फाइनल मुकाबले में फ्रैंकफर्ट ने स्कॉटलैंड के क्लब रेंजर्स को पेनेल्टी शूटआउट में हराते हुए दूसरी बार इस खिताब को जीतने में कामयाबी हासिल की। मैच के दौरान सेविला में स्टेडियम पूरी तरह हजारों दर्शकों से भरा रहा, लेकिन मैच के शुरु होने के पहले ही मैदान के बाहर कई जगहों पर दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए और नौबत हाथापाई तक आ गई।

Congratulations Frankfurt, 2021/22 Europa League champions! 👏🏆#UELfinal https://t.co/ZiZUfkRUs3

साल 1980 में विजेता बनी फ्रैंकफर्ट और साल 2008 में खिताब जीतने वाली रेंजर्स के बीच फाइनल मुकाबले में फुल टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 रहा। पहले हाफ में कोई गोल नहीं होने के बाद दूसरे हाफ में 57वें मिनट में रेंजर्स के लिए अरीबो ने गोल कर खाता खोला। 69वें मिनट में फ्रैंकफर्ट के लिए राफेल बोरे ने गोल दाग मैच बराबरी पर ला दिया। इसके बाद एक्स्ट्रा टाइम में भी कोई गोल नहीं हुआ और शूटआउट करना पड़ा।

फ्रैंकफर्ट और रेंजर्स ने शुरुआती तीनों शॉट्स गोल में मारे। लेकिन चौथे शॉट पर जहां फ्रैंकफर्ट की टीम कामयाब रही तो वहीं रेंजर्स के लिए खेल रहे ऐरन रेमसे गोल नहीं कर पाए। इसके बाद रेंजर्स के लिए केमर रूफ ने गोल सफलता से किया लेकिन फ्रैंकफर्ट के लिए बोरे ने गोल कर टीम को 5-4 से जीत दिला दी। जीत के बाद टीम UEFA सुपर कप के फाइनल में इस सीजन की चैंपियंस लीग विजेता से भी भिड़ेगी। यूरोपा लीग यूरोपीय फुटबॉल की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में से एक है जिसके आयोजन हर साल किया जाता है। चैंपियंस लीग के बाद इस टूर्नामेंट को ही अगला दर्जा प्राप्त है। इस प्रतियोगिता को जीतने वाले क्लब को 2014-15 के सीजन के बाद से UEFA चैंपियंस लीग की ग्रुप स्टेज में सीधी एंट्री भी मिलती है।

मैदान के बाहर तोड़-फोड़

🤦‍♂️ Rangers and Frankfurt fans clashing in Seville. 🇩🇪🏴󠁧󠁢󠁳󠁣󠁴󠁿#UEL | #UELfinal https://t.co/hecFNdbuJA

फाइनल मुकाबले के कुछ दिन पहले से ही हजारों की तादाद में दोनों टीम के फैंस सेविला आना शुरु हो गए थे। एक दिन पहले फ्रैंकफर्ट के ट्रेनिंग सेशन के दौरान रेंजर्स के कई फैन मैदान में घुस आए थे। और फाइनल के ठीक पहले सेविला के अलग-अलग इलाकों में दोनों टीम के फैंस के आपस में भिड़ने की खबरें आईं जिसके बाद कई वीडियो भी वायरल हुए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...