Create

चैंपियंस लीग : हालांद के शानदार गोल से सिटी को मिली जीत, रियाल मेड्रिड ने लिपजिग को हराया

अर्लिंग हालांद ने कुछ इस तरह सिटी के लिए विजयी गोल दागा।
अर्लिंग हालांद ने कुछ इस तरह सिटी के लिए विजयी गोल दागा
Hemlata Pandey

इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन में अपना दूसरा मैच जीत लिया है। सिटी ने ग्रुप जी के मैच में जर्मन क्लब बोरुसिया डोर्टमंड को 2-1 से हराया। डोर्टमंड के खिलाफ शुरुआती रूप से पिछड़ने के बाद सिटी ने स्टोंस के गोल की बदौलत बराबरी की और फिर अर्लिंग हालांद के शानदार एक्रोबेटिक गोल के कारण मैच को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की।

अपने होम ग्राउंड में खेल रही सिटी के लिए मैच की शुरुआत काफी धीमी रही। डोर्टमंड की ओर से लगातार शॉट्स लगाए जाते रहे लेकिन पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। टीम के लिए 56वें मिनट में इंग्लिश मिडफील्डर जूड बैलिंघम ने गोल कर डोर्टमंड को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद सिटी की ओर से मैच खत्म होने के 10 मिनट पहले तक कोई गोल नहीं आया और फैंस को लगने लगा कि टीम बड़े उलटफेर का शिकार हो जाएगी।

2 wins from 2 in the #UCL🔵 2-1 🟡 #ManCity https://t.co/jG0C7b0YAp

लेकिन मैच के 80वें मिनट में जॉन स्टोंस ने काफी दूर से गोल दागा और सिटी को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके चार मिनट बाद ही अर्लिंग हालांद ने अद्भुत तरीके से गेंद को अपने पुराने क्लब डोर्टमंड के नेट में डाल सिटी को 2-1 से आगे किया और यही निर्णायक गोल रहा। नॉर्वे के हालांद ने इस सीजन सिटी में आते ही अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। हालांद का सिटी के लिए ये इस सीजन 13वां गोल है।

ग्रुप जी के दूसरे मुकाबले में डेनमार्क के क्लब कॉपनहैगन और स्पेनिश क्लब सेविला के बीच मुकाबला बिना गोल के ड्रॉ पर खत्म हुआ। सिटी फिलहाल 2 जीत के साथ ग्रुप जी में टॉप पर है वहीं पिछले मैच मे कॉपनहैगन को हराने वाली डोर्टमंड दूसरे स्थान पर है।

रियाल और मिलान की जीत

रियाल मेड्रिड की इस सीजन की ये लगातार दूसरी जीत है।
रियाल मेड्रिड की इस सीजन की ये लगातार दूसरी जीत है।

गत विजेता रियाल मेड्रिड ने ग्रुप एफ में लगातार दूसरा मैच जीता। रियाल ने जर्मनी के आरबी लिपजिग क्लब को 2-0 से हराया। अपने गृह मैदान में खेल रही रियाल के लिए दोनों गोल दूसरे हाफ में आए। 80वें मिनट में वेलवर्दे ने गोल कर रियाल का खाता खोला जबकि 90+1 मिनट में एसेनसियो की बदौलत टीम को दूसरा गोल मिला। इसी ग्रुप के अन्य मैच में यूक्रेन के शाख्तर डोनेट्स्क और स्कॉटिश क्लब सेल्टिक ने 1-1 से ड्रॉ खेला।

Salud @SevillaFC 🍻Thanks for traveling to Copenhagen ⚪️🔵#fcklive #ucl #copenhagen #fcksfc https://t.co/HUhtWxMkGm

ग्रुप ई में एसी मिलान ने अपनी पहली जीत दर्ज की। पिछले हफ्ते साल्जबर्ग के खिलाफ ड्रॉ खेलने वाली मिलान ने इस बार क्रोएशिया के डायनमो जागरेब को 3-1 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...