Create

EPL - हैरी केन की बदौलत टॉटनहैम ने दर्ज की तीसरी जीत, वेस्ट हैम ने ऐस्टन विला को दी मात

केन (बाएं) प्रीमियर लीग में गोल के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं।
केन (बाएं) प्रीमियर लीग में गोल के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं।
Hemlata Pandey

टॉटनहैम हॉट्स्पर्स ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के नए सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। स्पर्स ने हैरी केन के दो गोल की बदौलत नॉटिंघम फॉरेस्ट को 2-0 से हराया। केन ने पांचवे मिनट में ही गोल कर स्पर्स का खाता खोला। ये केन के करियर का 200वां लीग गोल भी है। इसके बाद मैच खत्म होने से कुछ देर पहले 81वें मिनट में केन ने गोल दाग स्पर्स की बढ़त दो गोलों की कर दी।

Since the start of March, Spurs have picked up more points in the #PL than any other team (39pts)#NFOTOT https://t.co/dXMfACx5kl

नॉटिंघम के सिटी ग्राउंड में हुए मैच में स्पर्स ने शुरुआत से ही अपनी पकड़ बनाए रखी। हैरी केन ने लीग इतिहास में जिन 32 टीमों के खिलाफ मुकाबला खेला है, उनमें से 31 के खिलाफ गोल कर लिए हैं। केवल ब्रेंटफोर्ड ऐसी टीम है जिसके खिलाफ केन ने एक भी गोल नहीं किया है। केन मुकाबले में हैट्रिक भी पूरी कर लेते, लेकिन 56वें मिनट में उनकी स्पॉट किक को फॉरेस्ट के गोलकीपर ने रोक लिया। लीग में सबसे ज्यादा गोल के मामले में ऐलन शिएरर (260), वेन रूनी (208) के बाद हैरी केन इंग्लैंड के एंडी कोल के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

A great win even though we weren’t at our best. Very proud to reach 200 league goals in my career… Bring on Wednesday! 💪 https://t.co/xLOcCfp3jH

स्पर्स ने अभी तक खेले गए 4 में 3 मैच जीत लिए हैं और 1 ड्रॉ खेला है। टीम फिलहाल अंक तालिका तीसरे नंबर पर है। वहीं फॉरेस्ट 2 हार, 1 जीत और 1 ड्रॉ के साथ फिलहाल 14वें नंबर पर है। फॉरेस्ट की टीम 1998-99 सीजन के बाद इस बार प्रीमियर लीग में खेल रही है।

वेस्ट हैम की जीत, न्यूकासल ने खेला ड्रॉ

West Ham are the ninth side in #PL history to play 1,000 matches in the competitionThey are the sixth to record a victory on that milestone!#AVLWHU https://t.co/94P9j2l9cP

वेस्ट हैम ने आखिरकार सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। पिछले तीन मैचों से हार रही वेस्ट हैम ने चौथे मुकाबले में एस्टन विला को 1-0 से हराया। विला के होम ग्राउंड में खेले गए मैच में इकलौता गोल वेस्ट हैम के पाब्लो फोर्नाल्स ने 74वें मिनट में किया। इसके साथ ही टीम को 3 अंक मिले। टीम को अगला मैच 31 अगस्त को स्पर्स के खिलाफ खेलना है। फिलहाल वेस्ट हैम अंक तालिका में 16वें स्थान पर है। वहीं तीसरी हार के बाद विला 15वें नंबर पर है।

दिन के आखिरी मैच में न्यूकासल यूनाईटेड ने वॉल्वरहैम्पटन वॉन्डरर्स को ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी हासिल की। 38वें मिनट मे वोल्व्स के लिए रुबेन नेवेस ने गोल किया। मैच खत्म होने से थोड़ी देर पहले तक न्यूकासल का खाता नहीं खुला था और वोल्व्स की जीत पक्की लग रही थी। लेकिन ऐलन सेंट-मैक्सिमिन ने 90वें मिनट में गोल दाग न्यूकासल को 1-1 से बराबरी पर ला दिया और टीमों को 1-1 अंक मिले।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...