Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाई भारतीय टीम, ओमान से हारकर हुई बाहर

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 01:05 IST

भारतीय टीम की हार
भारतीय टीम की हार

भारतीय टीम का 2022 में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप में खेलने का सपना टूट गया है। वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में भारतीय टीम को ओमान ने 1-0 से हरा दिया और इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप में जगह बनाने से चूक गई। हालांकि भारतीय टीम अभी भी 2023 में होने वाले एशियन कप क्वॉलिफायर की रेस में बनी हुई है लेकिन उसके लिए टीम को बाकी बचे तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी और दूसरी टीमों के रिजल्ट पर भी निर्भर रहना होगा।

पहले हाफ में ओमान ने काफी आक्रामक शुरुआत की और 5वें मिनट में ही उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिल गया लेकिन वो उस मौके को भुना नहीं पाए। पेनल्टी कॉर्नर पर शॉट मोहसिन ने लिया लेकिन वो उसे टार्गेट पर नहीं रख पाए और बॉल नेट के ऊपर चली गई। हालांकि बाद में मोहसिन ने अपनी इस गलती को सुधारा और 33वें मिनट में गोल कर ओमान को 1-0 की बढ़त दिला दी और अंत में यही गोल निर्णायक साबित हुआ। भारतीय टीम ने भी मैच में कई मौके बनाए लेकिन वे उसे गोल में तब्दील नहीं कर सके।

भारतीय टीम को वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में दूसरी बार ओमान ने हराया है। इससे पहले 5 सितंबर को गुवाहाटी में हुए पहले मैच में भी ओमान ने 2-1 से जीत हासिल की थी। ग्रुप ई में भारत के 3 प्वॉइंट हैं। भारतीय टीम ने अपने ग्रुप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीता है। ओमान के खिलाफ जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा तो बांग्लादेश, कतर और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच ड्रॉ रहा।

Published 19 Nov 2019, 22:55 IST
Advertisement
Fetching more content...