COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

इंडियन सुपर लीग 2018-19 : एफसी पुणे सिटी ने दिल्ली डायनामोज को 1-1 की बराबरी पर रोका

न्यूज़
134   //    04 Oct 2018, 10:46 IST

<p src=" />

एफसी पुणे सिटी ने हीरो इंडियन सुपर लीग के 5वें संस्करण में बुधवार को खेले गए मैच में मेजबान दिल्ली डायनामोज को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया। यह मैच दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया। दिल्ली के लिए इस मुकाबले में राणा घारामी ने 45वें में शानदार गोल दागकर पुणे पर 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरे हाफ के 88वें मिनट में पुणे ने गोल दागकर दिल्ली की बराबरी कर ली। पुणे की तरफ से डिएगो कार्लोस ने शानदार गोल दागा। इस तरह दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हुआ।

दोनों टीमों ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और अटैक से गोल करने का प्रयास जारी रखा। हालांकि बारीकी से देखें तो पुणे की टीम शुरुआती कुछ मिनटों में दिल्ली पर हावी दिखी। जैसे-जैसे मैच बढ़ा उनका दबदबा घटता चला गया। मैच के चौथे मिनट में पुणे के फॉरवर्ड असीक कुरुनीयन ने बाएं छोर से बेहतरीन प्रहार किया लेकिन बॉक्स में मौजूद इमिलियानों अल्फारो गेंद तक पहुंच ही नहीं पाए।

दिल्ली ने भी लगातार प्रहार होता देख अटैक करने की रणनीति अपनाई। मिडफील्डर नंदा ने प्रहार किया। यह गोल करने का शानदार मौका हो सकता था लेकिन उनके पास को लेने के लिए दिल्ली का कोई खिलाड़ी मौजूद नहीं था। मैच के 13वें मिनट में कुरुनीयन ने विरोधी खेमें में खलबली मचाई। उन्होंने दिल्ली की रक्षापंक्ति को छकाते हुए बॉक्स में पास दिया। हालांकि इस बार भी अल्फारो गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाने में नाकाम रहे।

बेहद आक्रमक रवैया अपना चुकी दिल्ली की टीम ने 17वें मिनट में गोल पर अपना पहला शॉट 17वें मिनट में दागा। डिफेंडर नारायण दास ने बाईं छोर से पुणे के बॉक्स में प्रवेश किया। हालांकि पुणे के गोलकीपस ने उनके शॉट को रोक दिया। इसके बाद दोनों टीमों ने प्रहार तेज कर दिए। मैच के 45वें मिनट में दिल्ली के डिफेंडर राणा ने करीब 35 गज की दूरी से शानदार शॉट जमाया। गेंद दनदनाती हुए नेट में समा गई। इसके साथ ही मेजबान ने मैच में 1-0 की बढ़त भी बना ली।

पहले हाफ में गोल दागकर दिल्ली की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई थी। दूसरे हाफ में भी उसने प्रहार की रणनीति को बरकरार रखा। दूसरे हाफ के 48वें मिनट में मेजबान को कॉर्नर मिला। स्लोवेनिया के मिडफील्डर रेने मिहेलिक ने कॉर्नर पर गोल का प्रयास किया लेकिन गेंद बाहर चली गई। इसके बाद लालियनजुआला ने मैच के 62वें मिनट में गोल करने का प्रयास किया लेकिन वे नाकाम रहे। उनसे गेंद को कैथ ने अपने कब्जे में लिया और मेजबान को गोल करने से रोक दिया।

मैच में गेंद पर नियंत्रण के मामले में दोनों टीमें आसपास ही रही। हालांकि पुणे को 11 कॉर्नर जबकि दिल्ली को 7 कॉर्नर मिले। दिल्ली ने 12 फाउल किए जबकि पुणे ने 5 ही फाउल खेले। मैच के 67वें मिनट में आंद्रिज कलुदुविच को बॉक्स के अंदर गोल करने का शानदार मैका मिला लेकिन वे इसमें नाकाम रहे।

अंतिम 10 मिनट में पुणे की टीम ज्याद आक्रमक हो गई। इसका परिणाम हुआ कि मैच 88वें मिनट में कार्लोस ने बाईं छोर से बेहतरीन प्रहार किया और मेहमान टीम के लिए बराबरी का गोल दाग दिया। इसके बाद भी दोनों टीमें लगातार गोल करने का प्रयास करती रहीं लेकिन मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
संदीप भूषण राष्ट्रीय अखबार जनसत्ता में खेल पत्रकार के तौर पर कार्यरत हैं। इससे पहले वह दैनिक जागरण में भी काम कर चुके हैं। इनके क्रिकेट और हॉकी के साथ ही कबड्डी, फुटबॉल और कुश्ती से जुडे कई लेख राष्ट्रीय अखबारों में छप चुके हैं।
Advertisement
Fetching more content...