Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

केरला ब्लास्टर्स ने पुणे सिटी को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

  • घरेलू मैदान पर सीजन की पहली जीत हासिल नहीं कर पाई पुणे सिटी
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:37 IST

Enter caption
Enter caption

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सत्र में शुक्रवार को खेले गए मैच में केरला ब्लास्टर्स ने मेजबान एफसी पुणे सिटी को ड्रॉ पर रोका। छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों ने शानदार शुरुआत की लेकिन कोई भी बढ़त का गोल नहीं बना पाया जिससे मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। केरला की टीम इस सत्र में अभी तक अजेय है। वहीं पुणे मैच में बढ़त लेने के बाद भी अपने घर में सत्र की पहली जीत हासिल करने से चूक गई।

इस ड्रॉ के साथ केरला ब्लास्टर्स के पांच मैचों में एक जीत और चार ड्रॉ से कुल सात अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। वहीं पुणे की टीम दो अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई है। एटीके और मुंबई सिटी भी सात-सात अंक निकाल चुके हैं। हालांकि केरला का गोल अंतर इन दोनों टीमों से बेहतर है।

पहली जीत की तलाश में मैदान पर उतरी पुणे ने मैच में शानदार शुरुआत की। मैच के 13वें मिनट में ही मार्को स्टानकोविक ने गोल करने के पहले मौके को भुनाते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। स्टानकोविक ने केरला के गोलकीपर के ऊपर से गेंद को नेट में डाल कर पुणे को जश्न मनाने का मौका दिया। पुणे के स्टार मार्सेलिन्हो ने मैच के 17वें मिनट में बॉक्स में प्रवेश किया। हालांकि उन्हें संदेश झिंगान ने रोका। 20वें मिनट में भी सार्सेलिन्हो को गोल करने का एक बेहतरीन मौका मिला। हालांकि वह स्टानकोविक की कॉर्नर किक पर अपने हेडर को निशाने पर नहीं रख पाए। मैच के 26वें मिनट में चोट के कारण पुणे ने गोल करने वाले स्टानकोविक को बाहर भेजकर एलविन जॉर्ज को मैदान पर उतारा।

मैच के 31वें मिनट में सीके विनीत ने गोल दागने के प्रयास में बॉक्स में घुसे। इस बीच विनीत को गिरा दिया गया। केरला ने इस पर पेनल्टी की मांग की हालांकि रेफरी ने इसे नकार दिया। दो मिनट बाद केरला के संदेश को पीला कार्ड दिखाया गया। केरला स्कोर को बराबरी पर लाने की तेजी में थी। वह लगातार हमले कर रही थी। इस बीच मैच के 41वें मिनट में मातेज पोपलाटनिक ने गेंद पर कब्जा किया। उन्होंने अब्दुल समाद को गेंद दी। उन्होंने शॉट लगाया। गेंद आदिल के पैर से टकराई लेकिन गोलकीपर ने इसे बचा लिया। पुणे ने पहले हाफ को एक गोल की बढ़त के साथ समाप्त किया।

दूसरे हाफ में पुणे के लिए इमिलियानो अल्फारों और मार्सेलिन्हो ने एक बेहतरीन मूव बनाया। 48वें मिनट में इन दोनों की कोशिश को नवीन कुमार ने रोका। 56वें मिनट में एल्फारो के पास गोल करने का अच्छा मौका था। निकोल ने उन्हें गिरा दिया था जिसपर उन्हें पेनल्टी मिली। एल्फारो ने इस पर शॉट लगाया लेकिन गेंद बार से टकराकर लौट गई। 61वें मिनट में केरला को एक और कॉर्नर मिला। इसे स्लाविस्ला स्टाचानोविक ने लिया। उनका शॉट गुरतेज सिंह के पास आया। उन्होंने इसे क्लीयर करने की कोशिश की इस प्रयास में गेंद निकोल के पास चली गई। उन्होंने इसे सावधानी से गोल में डालकर टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी। अब दोनों टीमों में आगे निकलने की होड़ लग गई लेकिन मैच समाप्त होने तक दोनों में से कोई गोल नहीं कर पाया।

Published 02 Nov 2018, 23:34 IST
Advertisement
Fetching more content...