COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2018-19 : लेंजारोते के गोल से एटीके ने जमशेदपुर को 1-1 से बराबरी पर रोका

न्यूज़
135   //    21 Oct 2018, 23:39 IST

Enter caption
Enter caption

दो बार के चैंपियन एटीके को मैनुअल लेंजारोते ने अंतिम क्षणों में गोल दागकर आईएसएल के मुकाबले में हार से बचा लिया। मेजबान जमशेदपुर मैच के 35वें मिनट में ही एक गोल दागकर 1-0 से आगे हो गया था। लेंजारोते ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में कॉर्नर से गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-1 की बराबरी पर रोका। पहला हाफ गोल के हिसाब से तो बराबरी का रहा लेकिन आक्रमण और गेंद पर हावी होने के लिहाज से जमशेदपुर के नाम रहा। मेजबान के लिए सिडोंचा ने फ्री किक पर गोल किया। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल के कई प्रयास किए लेकिन अंत में मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ और दोनों ने बराबर अंक बाटें।

जमशेदपुर का यह तीसरा मैच था। उसने एक मैच में जीत हासिल की और दो मैच बराबरी पर छूटे। उसके अभी पांच अंक है और वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बना हुआ है। वहीं एटीके का यह चौथा मैच था। उसे दो मैचों में हार मिली है जबकि एक मैच में जीत मिली है। एक मैच ड्रॉ समाप्त हुआ है। इससे उसके चार अंक हैं और वह दस टीमों में सातवें स्थान पर है।

मैच के शुरुआत में दोनों टीमों ने रक्षात्मक रवैया अपनाया। जमशेदपुर के खिलाड़ियों ने इस बीच मिडफील्ड पर कुछ हलचल की लेकिन एटिके के मुस्तैद मिडफील्डरों ने उन्हें रोका और गेंद बॉक्स के बाहर ही रखा। मैच के 15वें मिनट में माइकल सुसाएराज ने एटीके के गोलपोस्ट पर हमाला कर टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। वह गेंद को बाएं फ्लैंक से लेकर एटीके के बॉक्स की तरफ बढ़े और उसे सिडोंचा को दिया। सिडोंचा ने पोस्ट की दिशा में गेंद पर जोरदार प्रहार किया लेकिन वह मेहमान के गोलकीपर को नहीं छका सके।

मैच के 17वें मिनट में एटीके ने कॉर्नर हासिल किया। हालांकि मेजबान की रक्षापंक्ति ने इसे गोल तक नहीं पहुंचने दिया। जमशेदपुर ने मैच के 26वें मिनट में एक और मौका बनाया लेकिन उसे गोल में नहीं बदल पाए। 31वें मिनट में रिकी लालवमावमा ने एटीके के लिए गोल का मौका बनाया। ड्रिबल करते हुए वे गेंद को लेकर गोलपोस्ट तक पहुंचे लेकिन टिरी ने उन्हें रोक दिया। इसी मिनट में एटीके के एवर्टन सांतोस को पीला कार्ड दिखाया गया।

जमशेदपुर ने लगातार अपने आक्रमण को जारी रखा। इसका फायदा उसे मैच के 35वे मिनट में मिला जब सिडोंचा ने फ्री किक पर क्लीन स्ट्राइक के माध्यम से गोल किया और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के बाद एटीके भी गेंद पर हावी होने की कोशिश करने लगा। इंजुरी टाइम के दौरान उसे इसका फायदा मिला और लेंजारोते ने गोल कर एटीके को बराबरी दिला दी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कई हमले किए लेकिन कोई गोल नहीं हो सका और मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

दूसरे हाफ के 62वें मिनट में टिम काहिल ने एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन भाग्य ने उनका साथ नहीं दिया और वे गोल दागने में नाकाम रहे। जीत के प्रयास में इसके बाद भी दोनों टीमों ने अपनी तरफ से खूब आक्रमण किया लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...