Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

ISL 2018-19 : जमशेदपुर ने दिल्ली को 2-2 से ड्रॉ पर रोका

  • कप्तान टिरी के गोल ने जमशेदपुर को सत्र की पहली हार से बचा लिया।
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:39 IST

Enter caption
Enter caption

आईएसएल के रविवार को नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कप्तान टिरी के 72वें मिनट में किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने मेजबान दिल्ली डायनामोज को 2-2 की बराबरी पर रोका। मैच का पहला गोल 39वें मिनट में हुआ। इसके बाद 55वें और 58वें में दनादन गोल दागकर दिल्ली ने शानदार बढ़त बना ली। हालांकि टिरी ने अहम मौके पर कॉर्नर पर हेडर के जरिए गोल करते हुए अपनी टीम को इस सत्र में पहली हार से बचा लिया।

जमशेदपुर ने अभी तक दो मैचों में जीत हासिल की है जबकि उसने पांच मैच ड्रॉ पर समाप्त किए हैं। 11 अंको के साथ वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। नॉर्थईस्ट युनाइटे एफसी के भी समान 11 अंक हैं। हालांकि उसने ये अंक पांच मैच में ही बनाए हैं इसलिए तालिका में शीर्ष पर है। दिल्ली ने अब तक चार ड्रॉ खेले हैं। उसे तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा हैै। तालिका में वह आठवें स्थान पर है।

मैच का पहला हाफ मेहमान टीम के नाम रहा। उसने मैच के शुरू होते ही हमले भी शुरू कर दिए। इन हमलों के केंद्र में गौरव मुखी और सर्गियो सिडोंचा रहे। इन दोनों के मेहनत का फल मैच के 39वें मिनट में मिला जब गौरव की मदद से सिडोंचा ने गोल दाग कर जमशेदपुर का खाता खोला। इसके बाद भी 40वें और 44वें मिनट में उसन बेहतरीन मूव बनाए लेकिन वे गोल दागने में नाकाम रहे।

मेजबान टीम भी बराबरी के गोल के लिए आतुर दिख रही थी। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही उसने तीन बदलाव किए। मैच के 51वें मिनट में माइकल सूसाइराज का एक प्रयास विफलरहा। 53वें मिनट में दिल्ली के मोहम्मद धूत को पीला कार्ड दिखाया गया। इसके दो मिनट बाद ही चांग्तेे ने शानदार गोल करते हुए दिल्ली को बराबरी दिला दी। मेहमान टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि 58वें मिनट में स्थानपन्न खिलाड़ी कार्मोना ने गोल कर उसे 2-1 से आगे कर दिया।

मैच के 71वें मिनट में मेहमान टीम ने एक हमाल बोला लेकिन गियानी जुइवेलून की सतर्कता के कारण यह बेकार हो गया। इसके बाद जमशेदपुर को कॉर्नर मिला। इस पर कप्तान टिरी ने गोल करते हुए टीम को 2-2 की बराबरी दिला दी। यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

Published 05 Nov 2018, 02:41 IST
Advertisement
Fetching more content...