Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ISL 2018-19 : दिल्ली ने मेजबान केरला को 1-1 से ड्रॉ पर रोका

Enter caption
Enter caption
Modified 21 Oct 2018, 00:21 IST
न्यूज़
Advertisement

आंद्रेजा कालूजेरोविक के अंतिम क्षणों में किए गए गोल की बदौलत दिल्ली डायनामोज ने शनिवार को आईएसएल के रोमांचक मुकाबले में मेजबान केरला ब्लास्टर्स को 1-1 की बराबरी पर रोका। मैच के 48वें मिनट में सीको वीनीत ने गोल दागते हुए केरला को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 84वें मिनट तक मेजबान टीम की मजबूत रक्षापंक्ति ने इसे बरकरार भी रखा। हालांकि आंद्रेजा ने कप्तान प्रीतम कोटाल की मदद से अंतिम वक्त में गोल कर मेजबान टीम को पूरा अंक लेने से रोक दिया।

इस ड्रॉ के बाद केरला के तीन मैचों में एक जीत और दो ड्रॉ से कुल पांच अंक हो गए हैं। वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर काबिज है। वहीं दिल्ली का तीन मैचों में यह दूसरा ड्रॉ है। वह आठवें स्थान पर है।

मैच के पहले हाफ में दिल्ली ने आक्रमक शुरुआत की। हालांकि इसके बाद वह खुद को संयोजित और संगठित नहीं रखा पाई जिससे वह एक समय हार के कगार पर पहुंच गई। ऐन मौके पर आंद्रेजा ने गोल कर टीम को हार से बचा लिया।

दूसरी तरफ केरला की टीम भी घरेलू मैदान पर काफी आत्मविश्वास के साथ उतरी। उसने मैच के दूसरे मिनट में ही मौका बनाया। साहल अब्दुल समद ने दाएं छोर से क्रॉस खेला जो दिल्ली के गोलकीपर के पास चला गया। उधर दिल्ली ने भी आठवें और 10वें मिनट में गोल के दो मौके बनाएं। हालांकि वे इसे गोल में बदलने में कामयाब नहीं हो सके। दिल्ली के इस आक्रमक खेल के कारण मेजबान पर दबाव बढ़ता जा रहा था। दस मिनट बाद ही रेने मेहेलिक ने बॉक्स में गेंद पास किया लेकिन उनके शॉट को गोल में बदलने के लिए दिल्ली का कोई खिलाड़ी वहां मौजूद नहीं था।

मैच के 18वें मिनट में मेजबान ने अपना सबसे करीबी मौका बनाया। हालांकि वे इसे सफलता से गोलपोस्ट तक नहीं पहुंचा सके। कुछ देर बाद 28वें मिनट में दिल्ली ने लगभग गोल कर ही दिया था। नारायण दास की कॉर्नर किक पर नवीन चूके और गेंद आंद्रेजा के पास चली गई। हालांकि वे भी चूके गए। 35वें मिनट में केरला ने गोल करने का सुनहरा मौका गंवाया जब दिल्ली के डिफेंडरों की गलती से गेंद वीनीत के पास आई लेकिन वे गेंद पर पूरी तरह कब्जा नहीं कर सके। गेंद स्टाजानोविक के पास चली गई। उन्होंने इस सुनहरे मौके को गंवाया।

दूसरे हाफ में मेजबान ने सजगता से मौके को लपका और गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। दिल्ली के कमजोर डिफेंस की गलती का फायदा उठाकर सीके वीनीत ने मैच के 48वे मिनट में गोल दागा और टीम को 1-0 से आगे कर दिया। मैच के 52वें मिनट में केरला के पास अपनी बढ़त दोगुना करने का मौका था लेकिन प्रांसिसको ने अब्दुल के प्रयास को नकार दिया। 59वें मिनट में अब्दुल ने एक और केशिश की लेकिन इस बार भी वे नाकाम रहे। दिल्ली की मेहनत अंतिम क्षणों में काम आई। कप्तान प्रीतम के पास गेंद गई। उन्होंने करारा प्रहार करते हुए गोलपोस्ट के सामने इसे भेजा और निकोला क्रेमारेविक ने हेडर लगाना चाहा और वे असफल रहे। गेंद उनके पास से निकलते हुए आंद्रेजा के पास गई और इस खिलाड़ी ने बिना गलती किए दिल्ली के हार को टाल दिया।

Published 21 Oct 2018, 00:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit