Create
Notifications

एफसी पुणे सिटी ने केरल को 1-0 से दी मात

Enter caption
Enter caption
संदीप भूषण

हीरो इंडियन सुपर लीग के पांचवें सत्र के एक रोमांचक मुकाबले में केरल ब्लास्टर्स को अपने घरेलू मैदान पर तीसरी हार झेलनी पड़ी। एफसी पुणे सिटी ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 11वें दौर के मुकाबले में मेजबान टीम को 1-0 से शिकस्त दी। मैच का एकमात्र गोल पुणे के स्टार मार्सेलिन्हो ने 20वें मिनट में किया। इस सत्र में पुणे की केरल पर पहली और कुल दूसरी जीत है। दोनों टीमों के बीच पुणे में खेला गया मुकाबला 1-1 के ड्रॉ पर छूटा था। पुणे की टीम इस जीत से तीन अंक लेकर अंकतालिका में नौवें स्थान से एक पायदान ऊपर आठवें नंबर पर पहुंच गई है। केरल की टीम 11 मैचों में नौ अंक के साथ सातवें स्थान पर ही है। उसे इस सत्र की चौथी हार मिली है।

मैच की शुरुआत काफी बेहतरीन हुई। दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ गोल करने के मौके बनाने लगी। मैच के सातवें मिनट में पुणे ने बढ़त बनाने का बेहतरीन मौक गंवा दिया। मार्सेलिन्हो ने शॉट लगाया लेकिन धीरज ने तेज के साथ इसे रोक दिया। आठवें मिनट में केरल के लिए स्लाविसा स्टोजानोविक ने अच्छा मूव बनाया लेकिन वह चूक गए। मैच के 11वें मिनट में पुणे के सार्थक गोलुई को पीला कार्ड दिखाया गया।

पुणे को लगातार हमले करने का फल 20वें मिनट मिला। मार्सेलिन्हो ने आशिक कुरुनियन की मदद से गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया। आशिक के पास पर मार्सेलिन्हो ने जो पहला प्रयास किया था वह अनस इदाथोदिका ने रोक दिया था लेकिन मार्सेलिन्हो ने डिफलेक्ट हुई गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

मेजबान टीम ने 46वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए डोंगेल को बाहर किया और स्टार स्ट्राइकर सीके विनीत को मैदान पर बुलाया। इसी मिनट में हालीचरण नारजारे ने केरल के लिए अच्छा मूव बनाते हुए स्टोजानोविक को बॉक्स के अंदर एक अच्छा लो-क्रॉस पास दिया लेकिन वह इसे बाहर कर बैठे। 50वें मिनट में पुणे के साहिल पवार को पीला कार्ड दिखाया गया। पुणे ने 52वें मिनट में पहला बदलाव करते हुए मार्सेलिन्हो को बाहर किया और मार्को स्टैनकोविक को अंदर लेकर आए। आते ही स्टैनकोविक को 54वें मिनट में पीला कार्ड मिला। 58वें मिनट में केरल के स्टोजानोविक को पीला कार्ड दिखाया गया।

मैच के 65वें मिनट में केरल के लिए जाकीर मुंडामपारा ने कॉर्नर लिया और समद ने उसे हेडर के जरिए पोस्ट में डालना चाहा लेकिन वह चूक गए। 68वें मिनट में पुणे ने चोटिल आशिक को बाहर कर निखिल पुजारी को मैदान पर बुलाया। पुणे के लिए स्टैनकोविक 71वें मिनट में गोल करने के करीब थे लेकिन बॉक्स के अंदर से किए गए उनके प्रयास को धीरज ने नाकाम कर दिया।

मैच के 84वें मिनट में इयान ह्यूम और स्टैनकोविक ने अच्छा मूव बनाया लेकिन लेकिक पेसिक के बीच में आने के कारण वे सफल नहीं हो सके। बराबरी को आतुर केरल ने इंजुरी टाइम में अच्छा मूव बनाया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत ने झिंगन के हेडर को पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया।


Edited by संदीप भूषण

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...