Europa League - 1 दशक में पहली बार फाइनल में पहुंचा इंटर मिलान, डोनेस्क को बुरी तरह रौंदा

रोमेलू लुकाकु
रोमेलू लुकाकु

इंटर मिलान ने एक दशक में पहली बार यूरोपा लीग के फाइनल में प्रवेश किया। इटली के क्‍लब ने इस तरह खेला, जैसे खिताब बिलकुल दूर नहीं है। इंटर मिलान ने यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में शाख्‍तर डोनेस्क को 5-0 के विशाल अंतर से मात दी। इंटर मिलान की तरफ से लौटारो मार्टिनेज और रोमेलू लुकाकु ने दो-दो गाल दागे। इंटर मिलान और शाख्‍तर डोनेस्क के बीच पहला हाफी कड़ा खेला गया। हालांकि, इंटर मिलान ने आखिरी आधे घंटे में चार गोल दागकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री की। इंटली के क्‍लब का फाइनल में सामना पांच बार के चैंपियन सेविया से शुक्रवार को कोलोन में होगा।

इंटर मिलान के कोच एंटोनियो कोंटे ने कहा, 'हमने बेहद मजबूत टीम को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। नतीजे इसकी बानगी दे रहे हैं। हमने शाख्‍तर को वैसे खेलने की इजाजत नहीं दी, जैसे वो खेलना चाहते थे।'

पिछले साल आने के बाद कोंटे ने इंटर मिलान की टीम में अनुशासन थोपा है और लुकाकु के ईर्द-गिर्द टीम तैयार की है, जिन्‍होंने इंटर मिलान के साथ अपने पहले सीजन में 33 गोल दागे थे।

इंटर मिलान ने की गोल की बरसात

मार्टिनेज ने 19वें मिनट में गोल दागकर इंटर मिलान को 1-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद डानिलो डी एंब्रोसियों ने 64वें मिनट में गोल दागकर इंटर‍ मिलान के फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को बल दिया। याद हो कि इंटर मिलान ने 2010 में जोस मोरिन्‍हों के मार्गदर्शन में चैंपियंस लीग जीता था। मार्टिनेज और लुकाकु ने अगले 10 मिनट में तीन गोल दागकर नतीजा एकतरफा कर दिया।

शाख्‍तर डोनेस्क के कोच लुईस कास्‍त्रो ने कहा, 'इंटर मिलान ने शुरूआत से ही पूरी तरह हमारे आक्रमण पर काबू किया।' इंटर मिलान ने यूएफा कप (यूरोपा लीग तब इस नाम से जानी जाती थी।) 1991, 1994 और 1998 में जीता था। कोंटे के मार्गदर्शन में इंटर मिलान की टीम लगातार छह मैच जीतते हुए फाइनल में पहुंची है। पिछले सात मैचों में इंटर मिलान ने केवल एक गोल विरोधी टीम को करने दिया है। बेयर लेवरकुसेन ने क्‍वार्टर फाइनल में इंटर मिलान के खिलाफ एक गोल किया था, जो इटली के क्‍लब ने 2-1 से जीता था।

इंटर मिलान का सेविया से होगा कड़ा मुकाबला

इंटर मिलान का फाइनल में सेविया से कड़ा मुकाबला होने की उम्‍मीद है। सेविया ने छठी बार यूरोपा लीग के फाइनल में कदम रखा है। उसने सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए दिग्‍गज इंग्लिश क्‍लब मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को मात दी है। सेविया ने एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को 2-1 से मात देकर फाइनल में जगह पक्‍की की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now