Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अहमदाबाद में खेला जाएगा इंटरकॉन्टिनेंटल कप का दूसरा सत्र, 4 टीमें लेंगी हिस्सा

  • इंटरकॉन्टिनेंटल कप का दूसरा सीजन अहमदाबाद में 7 जुलाई से खेला जाएगा
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:08 IST

Enter caption

हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप का दूसरा सीजन 7 जुलाई से 18 जुलाई तक ट्रेंसस्टेडिया अरेना में खेला जाएगा। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ ने इसकी जानकारी दी। यह टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमें सभी टीमें एक दूसरे से एक-एक मुकाबला खेलेंगी। शीर्ष 2 टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी। उन दो टीमों के बीच 18 जुलाई को इसी मैदान पर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट में 4 राष्ट्रीय टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें भारत, सीरिया, ताजिकिस्तान और उत्तर कोरिया शामिल हैं। अखिल भारतीय फुटबॉल संघ ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 4 देशों के नाम की घोषणा पहले ही कर दी थी। गौरतलब कि ब्लू टाइगर्स यानी भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के पहले सीजन की विजेता है। इस कप का पहला सीजन पिछले साल जून माह में मुंबई में खेला गया था। उस दौरान फाइनल में सुनील छेत्री के नेतृत्व में टीम इंडिया ने केन्या को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया था। पिछले साल कप्तान सुनील छेत्री ही इस टूर्नामेंट के हीरो रहे थे। इसके अलावा पिछले सीजन न्यूजीलैंड और चीनी ताइपे ने भी भाग लिया था।

पिछले साल की तरह इस साल भी भारतीय टीम ही खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। हाल ही में भारतीय टीम को इगोर स्टिमैक के रुप में नया कोच भी मिला है जिनके प्रशिक्षण में क्रोएशिया टीम सफलता की बुलंदियों पर पहुंच चुकी है। अब वे भारतीय टीम को प्रशिक्षित करते हुए नजर आ रहे हैं। कप्तान सुनील छेत्री सहित पूरी टीम ने उनका स्वागत किया और उनका समर्थन भी किया है।

भारतीय टीम के फीफा रैंकिंग पर नजर डालें तो यह टीम 101वें स्थान पर विराजमान है। भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी सुनील छेत्री हैं जबकि ये ही भारत की ओर से सबसे अधिक गोल (67) दागने वाले खिलाड़ी भी हैं।

Published 21 May 2019, 14:07 IST
Advertisement
Fetching more content...