Create
Notifications

इंडियन सुपर लीग : बेंगलुरु और मोहन बगान का मैच ड्रॉ, आज ईस्ट बंगाल और नॉर्थईस्ट आमने-सामने

दोनों टीमों के द्वारा मैच में साधारण प्रदर्शन किया गया।
दोनों टीमों के द्वारा मैच में साधारण प्रदर्शन किया गया।
Hemlata Pandey

देश की सबसे बड़ी फुटबॉल लीग इंडियन सुपर लीग के इस सीजन में कई बड़े मुकाबले बराबरी पर छूटते दिख रहे हैं। पिछले कुछ मैचों में जीत की तलाश कर रहीं बेंगलुरु एफसी और एटीके मोहन बगान के बीच हुआ सीजन का 31वां मैच 3-3 के ड्रॉ पर खत्म हुआ। खास बात यह रही कि पूरे मैच में 6 गोल 6 अलग-अलग खिलाड़ियों ने किए। इस ड्रॉ के साथ दोनों टीमों के खाते में 1-1 अंक जुड़ गया।

पहले हाफ की शुरुआत में मोहन बगान ने कुछ तीखे तेवर दिखाए और 13वें मिनट में सुभाशिष रॉय ने ह्यगो ब्यूमस की मदद से टीम के लिए गोल किया। लेकिन 3 मिनट बाद ही बेंगलुरु ने पेनेल्टी जीत ली और क्लीटन सिल्वा ने बिना गलती किए इसे गोल में बदलकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। 26वें मिनट में क्लीटन फिर चमके और बेहतरीन अंदाज में कॉर्नर को गोल में बदलने का मौका बनाया जिसे दानिश फारुख ने मोहन बगान के नेट में डाल दिया। 38वें मिनट में मोहन बगान ने वापसी की और रॉय कृष्णा के असिस्ट को ह्यूगो ब्यूमस ने गोल में बदलते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया।

खास अंदाज में अपने गोल का जश्न मनाते बेंगलुरु के क्लीटन सिल्वा।
खास अंदाज में अपने गोल का जश्न मनाते बेंगलुरु के क्लीटन सिल्वा।

दूसरे हाफ में 57वें मिनट में बेंगलुरु की टीम ने बॉक्स के अंदर फाउल किया जिसे रेफरी ने पेनेल्टी के रूप में मोहन बगान को दिया। रॉय कृष्णा ने गोल कर स्कोर 3-2 से मोहन बगान के पक्ष में कर दिया। 72वें मिनट में बेंगलुरु के लिए प्रिंस इबारा ने गोल किया और स्कोर 3-3 रहा जो मैच खत्म होने तक बना रहा। बेंगलुरु का ये 7 मैचों में दूसरा ड्रॉ है और कुल 5 अंकों के साथ टीम 9वें नंबर पर है। वहीं मोहन बगान इस एक अंक के साथ 6ठे नंबर पर बनी हुई है। दोनों ही टीमों को क्लब अवॉर्ड संयुक्त रूप से दिया गया जबकि मोहन बगान के सुभाशिष रॉय को हीरो ऑफ द मैच चुना गया।

पहली जीत की तलाश में ईस्ट बंगाल

एससी ईस्ट बंगाल सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के सामने उतरेगी। ईस्ट बंगाल की टीम अभी तक खेले गए 6 में से 3 मैच हारी है जबकि 3 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं, जिनमें से पिछला मुकाबला केरला ब्लास्टर्स के साथ ड्रॉ हुआ था। इस मैच में रेफरी के गलत फैसलों के विरोध में केरल ने AIFF तक को चिट्ठी लिख दी है। ईस्ट बंगाल फिलहाल प्वाइंट टेबल में आखिरी नंबर पर है। वहीं नॉर्थईस्ट की टीम भी 6 में से सिर्फ 1 मैच जीतकर प्वाइंट टेबल में ईस्ट बंगाल से ठीक ऊपर 10वें नंबर पर है।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...