Create

ISL: चेन्‍नईयन एफसी की भिड़ंत पहली जीत की तलाश वाली एससी ईस्‍ट बंगाल से होगी

 चेन्‍नईयन एफसी बनाम एससी ईस्‍ट बंगाल
 चेन्‍नईयन एफसी बनाम एससी ईस्‍ट बंगाल

एफसी गोवा पर जीत के बाद दो बार की चैंपियन चेन्‍नईयन एफसी का विश्‍वास जरूर बढ़ा है। अब शनिवार को चेन्‍नईयन एफसी का सामना इंडियन सुपर लीग में पहली जीत की तलाश में जुटी एससी ईस्‍ट बंगाल से होगा। चेन्‍नईयन एफसी का कोलकाता की टीम से पहली बार मुकाबला होगा और उसे उम्‍मीद होगी कि वह मजबूत एफसी गोवा को 19 दिसंबर को मात देने वाली अपनी लय को बरकरार रखने में कामयाब होगा।

इस जीत के साथ चेन्‍नईयन एफसी तालिका में शीर्ष आधी तालिका में पहुंच जाएगी। वहीं एससी ईस्‍ट बंगाल ने अब तक छह मुकाबले खेल लिए हैं, लेकिन उसे पहली जीत की तलाश है। एससी ईस्‍ट बंगाल ने तीन गोल दागे जबकि 11 गोल झेले हैं। इसके अलावा एससी ईस्‍ट बंगाल को भाग्‍य का भी साथ नहीं मिला क्‍योंकि पिछले दो मैचों में उसका प्रदर्शन जरूर सुधरा, लेकिन जीत नहीं नसीब हुई।

चेन्‍नईयन एफसी को एससी ईस्‍ट बंगाल से खतरा

कोच रॉबी फॉलर को उम्‍मीद है कि उनकी टीम दमदार प्रदर्शन करेगी और चेन्‍नईयन एफसी के खिलाफ जीत हासिल करेगी। उन्‍होंने जोर दिया कि उनके खिलाड़‍ियों ने केरला ब्‍लास्‍टर्स के खिलाफ निराशा को भुलाकर आगे बढ़ने का फैसला किया है। केरला ब्‍लास्‍टर्स ने अतिरिक्‍त समय में गोल दागकर स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया था। फॉलर ने मैच की पूर्व संध्‍या पर कहा, 'हमें जो वहां विश्‍वास मिला, वो शानदार है। कुछ समय हमें भाग्‍य का साथ नहीं मिला। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि आखिरी मिनट में हम गोल झेल रहे हैं। मगर खिलाड़‍ियों ने तैयारी की है और हमने कई मौके बनाए। हम मुकाबला जीत सकते थे। मगर फुटबॉल ऐसा ही है।'

चेन्‍नईयन एफसी को एससी ईस्‍ट बंगाल से खतरा है क्‍योंकि कोलकाता की टीम पहली जीत के लिए प्रोत्‍साहित है। चेन्‍नईयन एफसी के तीन पूर्व स्‍ट्राइकर्स अब एससी ईस्‍ट बंगाल का हिस्‍सा हैं। ये हैं- जेजे लालपेखलुआ, बलवंत सिंह और सीके विनीत। इसके साथ ही महत्‍वपूर्ण मैच में वह अपना सर्वश्रेष्‍ठ करने के लिए प्रेरित हैं। चेन्‍नईयन एफसी के हेड कोच कसाबा लाजलो ने कहा कि एससी ईस्‍ट बंगाल धीमे-धीमे सुधर रही है और शनिवार को कड़े मैच की उम्‍मीद कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा, 'ईस्‍ट बंगाल के पास अच्‍छे फुटबॉल खिलाड़ी हैं। ये नई टीम है, जिसे आईएसएल में खुद को ढालने की जरूरत है। मैंने शुरूआत के कुछ मैचों में देखा कि वह अच्‍छा नहीं खेल रहे हैं, लेकिन अब वह सुधर रहे हैं और वो हमारे लिए मुश्किल चुनौती पैदा कर सकते हैं।' चेन्‍नईयन एफसी को उम्‍मीद है कि कप्‍तान राफेल क्रीवेलारो और भारत के स्‍टार अनिरूद्ध थापा लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर सकें।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment