इंडियन सुपर लीग - ईस्ट बंगाल का जीत का इंतजार बढ़ा, चेन्नई के साथ खेला ड्रॉ

90 मिनट तक ईस्ट बंगाल और चेन्नई की टीमें गोल करने में नाकामयाब रहीं।
90 मिनट तक ईस्ट बंगाल और चेन्नई की टीमें गोल करने में नाकामयाब रहीं।

अपने पिछले मुकाबले में ओडिशा के हाथों 6-4 से हारने वाली ईस्ट बंगाल की टीम का इंडियन सुपर लीग में जीत के लिए इंतजार बढ़ता जा रहा है। आठवें सीजन के अपने चौथे मैच में ईस्ट बंगाल और चेन्नई का मुकाबला 0-0 से ड्रॉ रहा। ये ईस्ट बंगाल का दूसरा ड्रॉ है और उसे 1 अंक मिला है, जबकि 2 मैच जीत चुकी चेन्नई को भी इस ड्रॉ से 1 अंक मिला और फिलहाल वो प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

अपने पिछले दोनों मैच जीतकर खेलने उतरी चेन्नई की नजर एक और मैच जीतकर 3 अंक कमाने की ओर थी, जबकि ईस्ट बंगाल की टीम भी पिछले दोनों मैचों में मिली हार को भुलाने के लिए मैदान में आई थी। मैच शुरु होते ही चेन्नई के लिए अनिरुद्ध थापा और मिरलान मुरजाएव गोल के मौके बनाने में लग गए। शुरुआती 25 मिनटों में चेन्नई ने प्रयास किए लेकिन गोल नहीं कर सकी। 25वें मिनट में चेन्नई के ललियानजुआला अपने ही गोलपोस्ट में गोल कर बैठते लेकिन ऐसा हुआ नहीं। पहले हाफ में कोई टीम गोल नहीं कर सकी।

दूसरे हाफ में भी तस्वीर कुछ ज्यादा अलग नहीं दिखी। ईस्ट बंगाल ने अपना अटैक तेज जरूर किया लेकिन गोल करने में नाकामयाब रही। चेन्नई की टीम भी कोशिश करती रही लेकिन ईस्ट बंगाल के डिफेंस ने काफी मजबूती दिखाई। फुल टाइम और एक्स्ट्रा टाइम के बाद भी कोई गोल नहीं हुआ और मुकाबला गोलरहित ड्रॉ में खत्म हुआ।

नॉर्थईस्ट के सामने गोवा

टूर्नामेंट के 17वें मैच में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड मेजबान गोवा के सामने होगी। नॉर्थईस्ट को पिछले मुकाबले में चेन्नई ने 2-1 से हराया था जबकि गोवा को भी अपने पिछले मैच में जमशेदपुर के हाथों 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अपने पिछले दोनों मैच हारकर जहां गोवा प्वाइटं टेबल में आखिरी नंबर पर है वहीं नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एक ड्रॉ से मिले 1 अंक के साथ गोवा से ठीक ऊपर 10वें नंबर पर है। ऐसे में दोनों टीमें कम से कम इस सीजन का अपना पहला मैच जीतना चाहेंगी।

इससे पहले 2 दिसंबर को जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी का मैच 1-1 से बराबर रहा था।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment