Create

इंडियन सुपर लीग : गोवा ने हैदराबाद को ड्रॉ पर रोका, चेन्नई से हारी ओडिशा एफसी

चेन्नईयन ने पिछले मैच में मिली हार के बाद जीत दर्ज की है।
चेन्नईयन ने पिछले मैच में मिली हार के बाद जीत दर्ज की है।
Hemlata Pandey

इंडियन प्रीमियर लीग के आठवें सीजन की शुरुआत में संघर्ष कर रहीं गोवा एफसी ने हैदराबाद एफसी को 1-1 के ड्रॉ पर रोकते हुए लगातार तीसरे मैच में हार से दूरी स्थापित की है। बाम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के बीच बराबरी का संघर्ष देखने को मिला। वहीं दूसरे मैच में चेन्नईयन एफसी ने जीत के ट्रैक पर वापसी करते हुए ओडिशा को 2-1 से हराया।

गोवा के खिलाफ गोल का जश्न मनाते हैदराबाद के खिलाड़ी।
गोवा के खिलाफ गोल का जश्न मनाते हैदराबाद के खिलाड़ी।

गोवा और हैदराबाद के बीच मुकाबले में पहले हाफ में दोनों टीमें गोल नहीं कर सकीं। हैदराबाद ने पहले हाफ में 200 से ज्यादा पास किए लेकिन गोल का मौका नहीं भुना सकी। गोवा का डिफेंस मजबूती से हैदराबाद के सामने टिका रहा। गोलरहित पहले हाफ के बाद दूसरे हाफ में हैदराबाद ने शुरुआती अटैक करते हुए 54वें मिनट में जोएल चियानिज के गोल से बढ़त हासिल की। गोवा ने 62वें मिनट में ऐरन कबरेरा के गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबर किया। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल नहीं हुआ। ऐरन करबेरा को हीरो ऑफ द मैच चुना गया। इस ड्रॉ के साथ ही हैदराबाद प्वाइंट टेबल में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि गोवा 7वें नंबर पर।

दूसरे मुकाबले में चेन्नईयन एफसी ने शुरुआत से ही ओडिशा पर अपना दबाव बनाए रखा। चेन्नई के लिए 23वें मिनट में जर्मनप्रीत सिंह ने गोल कर शुरुआती बढ़त दिलाई। 33वें मिनट में ओडिशा को फ्री किक मिली लेकिन अरिदाई सुआरेज इसे भुना न सके। दूसरे हाफ में भी चेन्नईयन का खेल ज्यादा दमदार रहा। 63वें मिनट में छांगले के असिस्ट को मिरलान मुरजाएव ने गोल में तब्दील करते हुए चेन्नई को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 90वें मिनट में ओडिशा के लिए जेवियर हर्नान्डिज ने गोल तो किया, लेकिन ये नाकाफी रहा। इस जीत के साथ ही चेन्नईयन ने प्वाइंट टेबल में चौथा स्थान हासिल किया जबकि ओडिशा ठीक नीचे पांचवें नंबर पर है।

लीग में आज गत विजेता और अंक तालिका में टॉप पर काबिज मुंबई सिटी का सामना केरला ब्लास्टर्स से होगा। पिछले मैच में ईस्ट बंगाल के हाथों ड्रॉ होने पर रैफरी की शिकायत करने वाली केरल की टीम जीत के लिए हरसंभव कोशिश करेगी।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...