ISL : गत विजेता हैदराबाद एफसी की नॉर्थईस्ट यूनाईटेड पर 6-1 से बड़ी जीत

हैदराबाद की टीम की ये लगातार चौथी और इस सीजन की 9वीं जीत है।
हैदराबाद की टीम की ये लगातार चौथी और इस सीजन की 9वीं जीत है

इंडियन सुपर लीग में गत विजेता हैदराबाद एफसी ने सीजन की 9वीं जीत हासिल कर एक बार फिर अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। हैदराबाद ने एकतरफा मुकाबले में नॉर्थईस्ट यूनाईटेड एफसी को 6-1 से बुरी तरह हराया। टीम के लिए जेवियर सिवेरियो ने दो गोल दागे जबकि बोर्या हरेरा, ओदेई ओनाइंडिया, जोएल चियानिज ने 1-1 गोल किया। वहीं 80वें मिनट में नॉर्थईस्ट के गौरव बोरा की गलती से गोल अपने ही पोस्ट में चला गया।

अपने पिछले मैच में एटीके मोहन बगान को हराकर सीजन की पहली जीत हासिल करने वाली नॉर्थईस्ट की टीम ने हैदराबाद के खिलाफ पूरी जान जरूर लगाई लेकिन हैदराबाद का खेल ज्यादा सटीक रहा। नॉर्थईस्ट के पास अधिक समय गेंद का पोजेशन रहा और टीम की पासिंग एक्युरेसी भी हैदराबाद से बेहतर रही लेकिन वह गोल करने में नाकामयाब रहे। टीम के लिए इकलौता गोल 36वें मिनट में आरोन इवांस ने किया।

हैदराबाद की टीम की ये लगातार चौथी और इस सीजन की 9वीं जीत है। टीम के कुल 12 मुकाबलों से 28 अंक है और साल 2022 का अंत टीम अंक तालिका में टॉप पर रहकर करेगी। मुंबई सिटी एफसी 11 मुकाबलों में 27 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। इस सीजन कुल 6 टॉप टीमें प्लेऑफ में जाएंगी। ऐसे में हैदराबाद और मुंबई का अंतिम 6 में पहुंचना लगभग तय लग रहा है। वहीं इस सीजन खेले गए 12 में से 11 मैच हार चुकी नॉर्थईस्ट यूनाईटेड महज 3 अंक लेकर अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है। 11वें नंबर पर काबिज नॉर्थईस्ट यूनाईटेड प्लेऑफ की दौड़ में पहुंचने की उम्मीद के लिए अपने बचे सभी 8 मुकाबले जीतने होंगे ताकि अन्य टीमों से चुनौती ना मिले।

हैदराबाद का अगला मैच अब 5 जनवरी को गोवा के साथ होगा जबकि नॉर्थईस्ट का सामना बेंगलुरु से होगा। सीजन में इस साल का आखिरी मैच शुक्रवार रात ईस्ट बंगाल और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar