Create

ISL : रोमांचक मुकाबले में मोहन बगान ने मुंबई सिटी को ड्रॉ पर रोका

मोहन बगान के कार्ल मैकहग (दाएं) ने 89वें मिनट में गोल कर मैच ड्रॉ करवाया।
मोहन बगान के कार्ल मैकहग (दाएं) ने 89वें मिनट में गोल कर मैच ड्रॉ करवाया

इंडियन सुपर लीग के रविवार को हुए मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी और एटीके मोहन बगान के बीच मुकाबला 2-2 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। मैच के 88वें मिनट तक मुंबई जीत की कगार पर थी और स्कोर 2-1 से उनके पक्ष में चल रहा था। लेकिन 89वें मिनट में कार्ल मैकहग ने मोहन बगान के लिए गोल कर स्कोर बराबरी पर ला दिया और दोनों टीमों को 1-1 अंक बांटना पड़ा।

मुंबई फुटबॉल एरिना में हुए मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी ने पिछले मैच की तरह ही टीम को बनाए रखा। मुंबई के ललिआनजुआला चांगटा ने मैच के चौथे मिनट में शानदार गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। चांगटा ने काफी दूर से लॉन्ग शॉट गोल पोस्ट की तरफ मारा जो क्रॉसबार पर लग मोहन बगान के गोल पोस्ट के अंदर चला गया। पहले हाफ में और कोई गोल नहीं हुआ।

Spirit of Mumbai, personifiedRostyn Griffiths, bona-fide Mumbaikar! 🫶@rostyn8 #MumbaiCity https://t.co/ultbmYulAb

मैच के दूसरे हाफ की शुरुआत में ही 48वें मिनट में मोहन बगान के लिस्टन कोलाको और हुगो बोमास ने मुंबई के गोल पोस्ट में गेंद डालने के इरादे से खेलना शुरु किया। इसी दौरान मुंबई सिटी के डिफेंडर महताब सिंह गेंद को रोकने के चक्कर में पैर से उसे पोस्ट में डाल बैठे और मोहन बगान ने 1-1 से बराबरी कर ली। 72वें मिनट में मुंबई के लिए रोस्टिन ग्रिफिथ्स ने गोल दागा। 89वें मिनट में मोहन बगान के बराबरी के गोल के साथ मैच समाप्त हुआ।

मैच मुंबई में होने के बावजूद मोहन बगान के समर्थक भारी तादाद में मौजूद थे
मैच मुंबई में होने के बावजूद मोहन बगान के समर्थक भारी तादाद में मौजूद थे

इस ड्रॉ के साथ गोल डिफरेंस के आधार पर मुंबई को अंक तालिका में एक स्थान का फायदा मिला है और टीम फिलहाल तीसरे नंबर पर है। वहीं मोहन बगान भी गोल डिफरेंस के आधार पर चेन्नई को पीछे करते हुए पांचवे नंबर पर पहुंच गई है। फिलहाल हैदराबाद की टीम पहले स्थान पर है जबकि गोवा दूसरे नंबर पर काबिज है। लीग में अब अगला मुकाबला 9 नवंबर को जमशेदपुर एफसी और हैदराबाद एफसी के बीच होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment