इंडियन सुपर लीग : नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने गोवा को बराबरी पर रोका, एटीके और बेंगलुरु का मैच हो सकता है रद्द

नॉर्थईस्ट का ये इस सीजन का तीसरा जबकि गोवा का चौथा ड्रॉ है।
नॉर्थईस्ट का ये इस सीजन का तीसरा जबकि गोवा का चौथा ड्रॉ है।

इंडियन सुपर लीग में अभी तक निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली नॉर्थईस्ट यूनाईटेड ने गोवा एफसी को 1-1 से बराबरी पर रोकते हुए 1 अंक अर्जित किया। बाम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में नॉर्थईस्ट के लिए तीसरे ही मिनट में गोल हुआ, लेकिन गोवा ने भी पहले हाफ में बराबरी कर ली। दूसरे हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और मुकबाला ड्रॉ रहा।

नॉर्थईस्ट के लिए कप्तान हर्नन सैंटाना ने तीसरे मिनट में फ्री किक को गोल में बदलकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद धीरे-धीरे दोनों टीमों ने खेल में और मजबूत लय पकड़ी। 23वें मिनट में नॉर्थईस्ट ने एक और गोल का मौका बनाया लेकिन ये सफल नहीं हुआ। 39वें मिनट में गोवा के लिए ऐरन करबेरा ने गोल कर मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इसके बाद पूरे मैच में कोई गोल न हो सका और मुकाबला ड्रॉ हो गया।

इस ड्रॉ के बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। नॉर्थईस्ट का ये इस सीजन तीसरा ड्रॉ है। टीम ने अभी तक खेले गए 11 मैचों में से सिर्फ 2 मुकाबले जीते हैं और 6 में हार मिली है। सबसे ज्यादा मुकाबले हारने वाली टीम नॉर्थईस्ट की ही है। फिलहाल टीम के पास 9 अंक हैं और वो अंक तालिका में 10वें नंबर पर है। वहीं एफसी गोवा का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा है। 11 मैचों में टीम ने 3 मुकाबले जीते हैं जबकि 4 ड्रॉ खेलते हुए कुल 13 अंक कमाए हैं और फिलहाल टीम 8वें नंबर पर है।

मोहन बगान और बेंगलुरु के मैच पर संशय

शनिवार को लीग में एटीके मोहन बगान और बेंगलुरु एफसी के बीच मुकाबला होना है। लेकिन कोविड के कारण ये हो सकता है कि मुकाबला न हो पाए। दोनों टीमों में कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव आए हैं जिसके कारण दिक्कत हो सकती है। लीग के नियम के मुताबिक दोनों टीमों के पास यदि 15 फिट प्लेयर हों तो ही मुकाबला हो सकता है। अगर एक टीम के पास 15 खिलाड़ी होंगे और एक के पास नहीं तो ऐसे में जिस टीम के पास खिलाड़ी उपलब्ध हैं उसे 3-0 के मार्जिन से विजेता घोषित किया जाएगा। एटीके मोहन बगान ने कोविड पॉजिटिव खिलाड़ी आने के बाद पिछला मुकाबला ओडिशा के खिलाफ नहीं खेला था, तब इस मुकाबले को स्थगित करने का फैसला लिया गया। फिलहाल पिछले 5 दिनों से मोहन बगान ने कोई आउटडोर प्रैक्टिस भी नहीं की है। ऐसे में मैच के समय से ठीक पहले ही पता चल पाएगा कि क्या फैसला लिया गया है। पहले लेग में दोनों टीमों के बीच खेला गया मुकाबला 3-3 से बराबरी पर छूटा था। फिलहाल लीग टेबल में मोहन बगान 5वें और बेंगलुरु सातवें स्थान पर हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now