Create

इंडियन सुपर लीग - सहल समद के गोल से केरला ने जीता सेमीफाइनल का पहला लेग, जमशेदपुर की मुश्किल बढ़ी

सहल समद (बीच में) के गोल के बाद जश्न मनाते टीम के खिलाड़ी।
सहल समद (बीच में) के गोल के बाद जश्न मनाते टीम के खिलाड़ी।

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के सेमीफाइनल फर्स्ट लेग में केरला ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से मात देते हुए फाइनल में पहुंचने की राह मजबूत कर ली है। मैच का इकलौता गोल सहल अब्दुल समद ने 38वें मिनट में किया जो निर्णायक साबित हुआ। लीग टेबल में टॉप पर रहने वाली और लीग शील्ड जीतने वाली जमशेदपुर से फैंस को जीत की उम्मीद थी, लेकिन केरला ब्लास्टर्स ने जीत दर्ज कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली और जमशेदपुर एफसी की मुश्किलें काफी बढ़ा दी हैं।

A game filled with plenty of chances but @sahal_samad's goal made the difference as @KeralaBlasters edged past @JamshedpurFC in the first leg of their #HeroISL Semi-Final encounter 🔥 Watch the best action from tonight's #JFCKFBFC clash ⚔ #LetsFootball #ISLRecap https://t.co/NKnggEBb3v

मैच की शुरुआत से ही जमशदेपुर ने कप्तान पीटर हार्टली की अगुवाई में लगातार गोल के कई मौके बनाए लेकिन शायद जमशेदपुर की किस्मत ही खराब थी और करीब 6 मौकों पर गेंद गोल पोस्ट के बेहद नजदीक से निकल गई। चौथे मिनट में डेनिएल चुकवू ने क्रॉस कर गोल का मौका बनाया, लेकिन बॉल साइड से बाहर चली गई। 10वें और 20वें मिनट में भी चुकवू गोल करने से चूक गए। लग ही रहा था कि किस्मत जमशेदपुर का साथ नहीं दे रही है। ऐसे में 38वें मिनट में केरल के अटैक ने गेंद जमशेदपुर के हाफ तक पहुंचाई, जहां गेंद रोकने के चक्कर में जमशेदपुर के गोलकीपर टीपी रेहनेश गोल पोस्ट के काफी आगे आ गए। केरला ब्लास्टर्स के स्टार फॉरवर्ड सहल अब्दुल समद ने सूझबूझ दिखाते हुए शॉट गोल पोस्ट की तरफ मारा और गोल हो गया।

समद के गोल ने केरला ब्लास्टर्स के खिलाड़ियों, डगआउट में मौजूद कोच और स्टाफ को झूमने पर मजबूर कर दिया। यही नहीं, गोवा में हो रहा ये मुकाबला देखने के लिए केरल के कोची में टीम के होम ग्राउंड में विशेष स्क्रीन पर हजारों की तादाद में मैच देख रहे फैंस भी जश्न मनाने लगे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

🏟️ Kaloor in all its glory! 😍You're going to want to turn your 𝗦𝗢𝗨𝗡𝗗 𝗢𝗡 for this one 🔊#JFCKBFC #YennumYellow #KBFC #കേരളബ്ലാസ്റ്റേഴ്സ് https://t.co/Bts45y98kr

समद के गोल के बाद पहले हाफ और दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने और गोल करने की कोशिश की, लेकिन दोनों टीमों का डिफेंस बेहद मजबूत रहा खासकर गोलकीपरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। आखिरकार फुल टाइम पर केरला ब्लास्टर्स ने 1-0 से निर्णायक जीत दर्ज की। केरल के रुइवाह होमिपैन को बेहतरीन डिफेंस खेल के लिए हीरो ऑफ द मैच चुना गया। अब दोनों टीमें दूसरे लेग के मुकाबले में एक दूसरे से 15 मार्च को भिड़ेंगी। ऐसे में जमशेदपुर को दूसरे लेग के मैच में 1 गोल से पिछड़ते हुए मैदान में उतरना होगा।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment