Create

इंडियन सुपर लीग : सेमीफाइनल के पहले लेग में जमशेदपुर का सामना केरला ब्लास्टर्स से आज 

जमशेदपुर और केरला, दोनों पहली बार खिताब जीतने की तलाश में हैं
जमशेदपुर और केरला, दोनों पहली बार खिताब जीतने की तलाश में हैं

इंडियन सुपर लीग के पहले लेग के पहले सेमीफाइनल में जमशेदपुर एफसी का मुकाबला केरला ब्लास्टर्स के साथ होगा। जमशेदपुर की टीम जहां पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची है, तो वहीं केरल इससे पहले भी यहां तक की राह तय कर चुकी है। दोनों टीमों के बीच फैंस जबरदस्त टक्कर की उम्मीद कर रहे हैं।

कोच ओवेन कोएल्स ने जमशदेपुर को काफी मजबूती प्रदान की है।
कोच ओवेन कोएल्स ने जमशदेपुर को काफी मजबूती प्रदान की है।

जमशेदपुर ने लीग टेबल में 20 मैचों में से कुल 43 अंक लेकर टॉप किया और एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। टीम ने पहली बार लीग शील्ड अपने नाम की और कोच ओवेन कोएल की मौजूदगी में लीग के दूसरे लेग में तो जैसे धमाल ही मचा दिया। जमशेदपुर ने अपने आखिरी 11 मैचों में सिर्फ 1 में मात खाई और 10 जीते, जिसमें आखिरी 7 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर टीम ने नया इतिहास रचा। कोएल ने टीम की कोचिंग का जिम्मा 2020-21 में संभाला था तब टीम खिताब की प्रबल दावेदार बिल्कुल नहीं थी और वो सीजन टीम ने आठवें स्थान पर खत्म किया था। लेकिन आज टीम को खिलाड़ियों ने बेहद मजबूती दी है और ये क्लब अपने टीम गेम के लिए जाना जाता है।

जमशेदपुर के लिए केरल के लूना मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं
जमशेदपुर के लिए केरल के लूना मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं

कप्तान पीटर हार्टली ने बेहद सधे हुए ढंग से टीम के एक-एक खिलाड़ी को टीम स्पिरिट में बुना है जिसका असर इस सीजन के खेलों में दिखा है। फारुख चौधरी, जीतेंद्र सिंह, लालदिनलियाना जैसे भारतीय खिलाड़ियों को अहमियत और मौके देकर कोच और कप्तान दोनों ने ही टीम में जान भरी है। ईशान पंडिता अंतिम मिनटों में आकर टीम के लिए गोल कर जाते हैं जो बेहद जरूरी है। ग्रेग स्टुअर्ट, एली सेबिया बतौर विदेशी खिलाड़ी टीम को बेहतर मजबूती दे रहे हैं और यही वजह है कि केरल के खिलाफ जमशेदपुर की जीत के आसार ज्यादा लग रहे हैं।

जमशेदपुर के खिलाफ केरला ब्लास्टर्स के रूप में बेहद मजबूत और अनप्रेडिक्टेबल टीम खेलेगी। पहले और तीसरे सीजन में उप-विजेता बनने वाली केरल पिछले सीजन 11 टीमों में से 10वें स्थान पर रही थी और विशेषज्ञों ने टीम को इस सीजन भी हारा हुआ मान लिया था। लेकिन बेहद अहम मुकाबले में केरल ने गत विजेता मुंबई को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की और अपने इरादे साफ कर दिए। कोच ईवान वुकोमानोविच ने इस सीजन एक ऐसी टीम को पेश किया है जिसे फैंस की ओर से गजब का समर्थन मिल रहा है। एड्रिन लूना का अटैक जमशेदपुर के लिए भारी पड़ सकता है। वहीं सहल समद, एलवेरो वाजकेज, डिएज परेरा भी जमशेदपुर के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं।

इस सीजन केरल और जमशेदपुर के बीच पहला मैच 1-1 की बराबरी पर रहा था तो दूसरे लेग के मैच में जमशेदपुर ने 3-0 से बुरी तरह मात दी थी। ऐसे में दोनों टीमों की ये लड़ाई काफी रोमांचक हो सकती है। जमशेदपुर जहां शील्ड और खिताब जीतने में कामयाब होना चाहेगी, वहीं केरल कोशिश करते हुए खिताब की ओर कदम बढ़ाना चाहेगी। मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से गोवा के फटरोडा स्टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment