जैमी काराघर को सताया डर, कहीं लिवरपुल के हाथ से न फिसल जाए प्रीमियर लीग का खिताब

लिवरपुल
लिवरपुल

पूर्व डिफेंडर जैमी काराघर ने कहा कि लिवरपुल के खिताब की उम्‍मीदें फिसलती जा रही हैं और क्‍लब जल्‍द ही प्रीमियर लीग खिताब के बजाय शीर्ष-4 में अपनी जगह सुरक्षित रखने के लिए लड़ाई करेगा। लिवरपुल को गुरुवार को बर्न्‍ले के हाथों 1-0 की हैरानीभरी शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

करीब चार साल में लिवरपुल की एनफील्‍ड पर यह लीग में पहली हार रही। जर्गेन क्‍लॉप की टीम लिवरपुल लीग गेम्‍स में पांच मैचों में एक भी जीत नहीं दर्ज कर सकी है और वह लीडर मैनचेस्‍टर यूनाइटेड से छह अंक पीछे रहते हुए चौथे स्‍थान पर है।

जैमी काराघर ने स्‍काई स्‍पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा, 'खिताब हाथ से फिसलता हुआ नजर आ रहा है। मेरे ख्‍याल से लिवरपुल अगले कुछ सप्‍ताह में खिताब के बजाय टॉप-4 में रहने के लिए चिंतित नजर आएगा।' लिवरपुल ने पिछले चार लीग मैचों में स्‍कोर नहीं किया और अब उसे फरवरी के अंत तक कड़े मुकाबले खेलने हैं, जिसमें टॉप-4 दावेदार टोटेनहम होट्सपर, मैनचेस्‍टर‍ सिटी, लेस्‍टर सिटी शामिल हैं।

लिवरपुल के पूर्व कप्‍तान ग्रेम सौनेस ने कहा कि खिलाड़‍ियों पर खिताब की रक्षा करने का दबाव नजर आ रहा है, जिसको लेकर वो संघर्षरत हैं। सौनेस ने आगे कहा, 'खिताब जीतना पर्याप्‍त था। मगर इसे बरकरार रखना और साल में उसी जगह खड़े रहना, ये आपको विशेष टीम बनाता है और इस समय लिवरपुल उस चुनौती पर खरी नहीं उतर रही है।'

लिवरपुल का प्रीमियर लीग में 68 मैच के विजयी रथ पर लगी रोक

23 अप्रैल 2017। वो आखिरी दिन था जब लिवरपुल को एनफील्‍ड में क्रिस्‍टल पैलेस ने 2-1 से मात दी थी। तीन साल बाद और 68 मैच हो जाने के बाद लिवरपुल को प्रीमियर लीग 2021 अभियान में एक और शिकस्‍त झेलनी पड़ी। लिवरपुल को बर्न्‍ले के हाथों अपने घर में 1-0 की करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। इसी के साथ प्रीमियर लीग में लिवरपुल के 68 मैचों में अजेय रथ पर रोक भी लग गई।

मैच के अंत के बाद लिवरपुल के मैनेजर जर्गेन क्‍लॉप ने हार की जिम्‍मेदारी अपने ऊपर ली। 1974 के बाद बर्न्‍ले ने पहली बार लिवरपुल पर जीत दर्ज की और जर्गेन क्‍लॉप ने चिंता जताई कि चार मैचों में लिवरपुल ने कोई गोल नहीं किया है।

मैनेजर ने कहा, 'आज भी हमारी रणनीति कारगर साबित नहीं हुई और यह हमें स्‍वीकार करना होगा। यह निश्चित ही मेरी गलती है।' बता दें कि एश्‍ले बार्नस द्वारा 83वें मिनट में पेनल्‍टी को गोल में तब्‍दील करके बर्न्‍ले ने लिवरपुल के खिलाफ एकमात्र गोल करके मुकाबला जीत लिया। लिवरपुल को अपना अगला मुकाबला रविवार को मैनचेस्‍टर यूनाइटेड के खिलाफ खेलना है।

Edited by Vivek Goel