इंडियन सुपर लीग : गोवा को हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची जमशेदपुर , आज मोहन बगान और ईस्ट बंगाल का धमाकेदार मुकाबला

जमशेदपुर फिलहाल हैदराबाद के बाद प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है।
जमशेदपुर फिलहाल हैदराबाद के बाद प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है।

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के 74वें मुकाबले में जमशेदपुर एफसी ने गोवा को 1-0 से मात देकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। डेनियल चुकवु ने मैच का इकलौता गोल कर जमशेदपुर को 3 अहम अंक दिलाए। बाम्बोलिम में हुए मुकाबले में मिला हार के बाद गोवा का प्ले ऑफ में जाने का सपना और दूर होता दिखाई दे रहा है। टीम 14 मुकाबलों में सिर्फ 3 जीत के साथ नौवें नंबर पर है और फिलहाल उसका टॉप 4 में आना मुश्किल दिखाई दे रहा है।

डेनियल चुकवु ने मैच के शुरुआत से ही जमशेदपुर के अटैक को मजबूत बनाए रखा। गोवा के लिए ईवान गोन्जालिज और एडु बेडिया ने कोशिश की लेकिन पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में 49वें मिनट में चुकवु ने बेहतरीन गोल करते हुए जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। गोवा के लिए अनवर अली ने बहुत खास मौका जरूर बनाया लेकिन इसे गोल में नहीं बदल सके। फुल टाइम तक जमशेदपुर 1-0 से आगे रही। जीत के साथ ही टीम के कुल 22 अंक हो गए हैं और अंक तालिका की लीडर हैदराबाद (23 अंक) के पीछे जमशेदपुर दूसरे स्थान पर आ गई है। केरला ब्लास्टर्स 20 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर खिसक गई है जबकि मुंबई 18 अंकों के साथ चौथे नंबर पर टिकी है।

कोलकाता डर्बी में मोहन बगान बनाम ईस्ट बंगाल

इस सीजन कोविड की मार बुरी तरह झेलने वाली मोहन बगान का सामना आज ईस्ट बंगाल से होगा। दोनों ही टीमें खराब प्रदर्शन से जूझ रही हैं, हालांकि मोहन बगान का प्रदर्शन कोविड के कारण ज्यादा प्रभावित हुआ है। ऐसे में फैंस कोलकाता डर्बी में अपनी टीम की जीत की दुआ कर रहे हैं। पहले लेग में हुए मुकाबले में मोहन बगान ने ईस्ट बंगाल को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। मोहन बगान ने पिछला मुकाबला ओडिशा के साथ ड्रॉ खेला था, और टीम फिलहाल 10 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ आठवें नंबर पर है। वहीं ईस्ट बंगाल ने हाल ही में गोवा को हराकर लीग में पहली जीत दर्ज की, और टीम अंक तालिका में आखिरी नंबर पर है। पिछले मुकाबले में ईस्ट बंगाल को हैदराबाद ने 4-0 से रौंद दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar