Create

इंडियन सुपर लीग : ओडिशा पर जमशेदपुर की बड़ी जीत, लीग शील्ड लगभग अपने नाम की

जमशेदपुर की टीम के लिए लीग शील्ड जीतना अब महज औपचारिकता है।
जमशेदपुर की टीम के लिए लीग शील्ड जीतना अब महज औपचारिकता है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन के सेमीफाइनल में पहले ही जगह बना चुकी जमशेदपुर एफसी ने अपनी बेहतरीन फॉर्म का सबूत पेश करते हुए लीग मैच में ओडिशा एफसी को 5-1 के एकतरफा स्कोर से मात दे दी। इस जीत के साथ जमशेदपुर की टीम इस सीजन की शील्ड अपने नाम लगभग कर ही चुकी है। टीम के 19 मैचों से अब 40 अंक हैं और अभी उसे एक और मैच खेलना बाकी है।

FULL-TIME | #JFCOFC @JamshedpurFC secured a dominant 5-1 victory over @OdishaFC to win 6️⃣ games in a row! 🤩#HeroISL #LetsFootball https://t.co/bP8ytFjNfa

बाम्बोलिम के एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में जमशेदपुर ने शुरुआत से ही अपने शानदार खेल का नमूना दिखाया। 23वें मिनट में डेनिएल चुकवू ने ग्रेग स्टुअर्ट की फ्री किक से मिली गेंद को ओडिशा के गोल पोस्ट में डालकर जमशेदपुर का खाता खोला। इसके तीन ही मिनट बाद चुकवू ने एक कमजोर पास को बेहतरीन तरीके से गोल में तब्दील कर जमशेदपुर को 2-0 से आगे कर दिया। पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले पॉल रामफांगजुआवा ने ओडिशा के लिए गोल कर टीम का खाता खोला।

दूसरे हाफ में 54वें मिनट में ग्रेग स्टुअर्ट की मदद से रित्विक दास ने गोल दागकर जमशेदपुर को 3-1 से आगे कर दिया। ग्रेग लगातार टीम के लिए मौके बनाते रहे और जॉर्डन मरे ने 71वें मिनट में ग्रेग की मदद से गोल कर स्कोर 4-1 से जमशेदपुर के पक्ष में कर दिया। ओडिशा की पकड़ से जीत काफी दूर जा चुकी थी। आखिरी मिनटों में गोल करने के लिए मशहूर जमशेदपुर के ईशान पंडित ने 87वें मिनट में एक गोल दागा और टीम को 5-1 की बढ़त दिला दी। फुल टाइम पर यही निर्णायक स्कोर रहा और जमशेदपुर ने लगातार छठी जीत दर्ज कर अपने इरादे साफ कर दिए। टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है और इस सीजन खिताब के लिए बेहद मजबूत दावेदारी पेश कर रही है। वहीं ओडिशा का ये इस सीजन का आखिरी मुकाबला था और टीम 20 मैचों में 23 अंक लेकर 7वें स्थान पर रही।

OBVIOUSLY, HE SCORES IN THE ISHAN TIME! 🤭Ishan Pandita is back on the scoresheet with a wonderful finish to score the 5th Jamshedpur ⚽ of the night! 💪🔥#JFCOFC #JamKeKhelo https://t.co/ki104wJFBQ

फिलहाल जमशेदपुर का इस सीजन लीग शील्ड जीतना लगभग तय है। जमशेदपुर को अभी 1 मैच और खेलना है और उसके खाते में पहले ही 40 अंक है। लीग में अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली टीम को शील्ड दी जाती है। फिलहाल जमशेदपुर का मुकाबला केवल एटीके मोहन बगान से होना बाकी है। दोनों टीमें 7 मार्च को लीग के आखिरी मैच में आपस में भिड़ेंगी। अगर मोहन बगान को शील्ड जीतनी है तो जमशेदपुर को इस मुकाबले में कम से कम 9 गोल के अंतर से हराना होगा, जो कि नामुमकिन दिख रहा है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...