Create

इंडियन सुपर लीग : आखिरी मैच में मोहन बगान को हराकर जमशेदपुर ने पहली बार जीती लीग शील्ड

जमशेदपुर एफसी ने पहली बार लीग शील्ड अपने नाम की है।
जमशेदपुर एफसी ने पहली बार लीग शील्ड अपने नाम की है।

जमशेदपुर एफसी ने ISL के आठवें सीजन के आखिरी लीग मैच में एटीके मोहन बगान को 1-0 से हराते हुए लीग शील्ड अपने नाम कर ली है। लीग मैचों की समाप्ति के बाद अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली टीम को ये सम्मान दिया जाता है। जमशेदपुर ने लगातार 7 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। बेहद कड़े और रोमांचक मैच का इकलौता गोल जमशेदपुर के लिए रित्विक दास ने किया। टीम को इस मुकाम तक लाने में सभी खिलाड़ियों के साथ ही कोच ओवेन का बेहतरीन योगदान रहा है।

A MOMENT THAT'LL BE ETCHED IN OUR MINDS FOREVER! 🛡️❤️😍#ATKMBJFC #JamKeKhelo https://t.co/Dw3pUsEzdb

जमशदेपुर ने इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। टीम के 20 मैचों में 13 जीत , 3 हार और 4 ड्रॉ के साथ कुल 43 अंक रहे। वहीं सेमीफाइनल में जगह बना चुकी एटीके मोहन बगान अंक तालिका में 20 मैचों से 37 अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही। सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने वाली हैदराबाद 38 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर रही। वहीं सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम केरल के 20 मैचों से 34 अंक रहे।

𝙒𝙒𝙒𝙒𝙒𝙒𝙒! 🔥@JamshedpurFC have been outstanding this #HeroISL season as they become the first team to win 7️⃣ games in a row! 👏Can they go on to lift the trophy? 🏆#ATKMBJFC #LetsFootball #JamshedpurFC https://t.co/9sgDy5ZSAO

2019-20 के सीजन में पहली बार लीग में शील्ड विजेता घोषित करने का प्रचलन शुरु हुआ और तय किया गया कि सीजन के सभी लीग मैचों के बाद टॉप पर रहने वाली टीम को ये शील्ड दी जाएगी। 2019-20 में गोवा एफसी शील्ड जीतने वाली पहली टीम बनी। हालांकि गोवा की टीम सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई और उस सीजन एटीके ने खिताब जीता। वहीं पिछले सीजन यानी 2020-21 में मुंबई सिटी एफसी ने लीग टेबल टॉप कर न सिर्फ शील्ड जीती बल्कि फाइनल में खिताब भी जीता। अब 2021-22 यानी मौजूदा सीजन में जमशेदपुर की टीम ने शील्ड अपने नाम की है। जमशेदपुर की टीम का सामना सेमीफाइनल प्लेऑफ में केरला ब्लास्टर्स से होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में एटीके मोहन बगान और हैदराबाद की भिड़ंत होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment