Create

इंडियन सुपर लीग : ओडिशा एफसी को हराकर फिर टॉप पर पहुंची केरला ब्लास्टर्स

केरला ब्लास्टर्स ने पिछले 10 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं गंवाया है।
केरला ब्लास्टर्स ने पिछले 10 मुकाबलों में एक भी मैच नहीं गंवाया है।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन में अब हर मैच के बाद लीडरबोर्ड पर टॉप टीम बदल रही है। केरला ब्लास्टर्स ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए ओडिशा एफसी को 2-0 से हराते हुए फिर से अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है। पिछले 10 मुकाबलों में केरल को एक में भी हार नहीं मिली है। 11 मुकाबलों में 5 जीत, 5 ड्रॉ और सिर्फ 1 हार के साथ केरल के 20 अंक हैं और वो जमशेदपुर से 1 अंक आगे है। हालांकि टीम के कोच इवान वुकोमानोविक ने साफ किया है कि टीम भले ही टॉप पर है लेकिन वो नहीं चाहते कि टीम का ओवरकॉन्फिडेंस बढ़ जाए।

पहले हाफ में निर्णायक गोल

मैच के दोनों गोल पहले हाफ में हुए जो निर्णायक साबित हुए। एड्रियन लूना की अगुवाई में केरल ने पहले हाफ से ही अटैक शुरु किया। 28वें मिनट में केरल के एड्रियन लूना ने निशु कुमार को सधा हुआ पास दिया जिसे निशु ने गोल में बदलकर केरल को 1-0 से आगे कर दिया। 33वें मिनट में केरल के होर्गे डियाज ने ओडिशा के गलत डिफेंस को लेकर पेनेल्टी की अपील की लेकिन रेफरी ने इसे खारिज कर दिया। 40वें मिनट में एक बार फिर कप्तान लूना ने असिस्ट करते हुए हरमनजोत खाबरा को गोल का मौका दिया और खाबरा ने इसे सफलता से तब्दील करते हुए दूसरा गोल किया। केरल ने 2-0 से बढ़त हासिल की । दूसरे हाफ में भी ओडिशा की ओर से कुछ खास प्रयास नहीं दिखे और दोनों टीमों ने कोई गोल नहीं किया। केरल ने 2-0 से जीत दर्ज कर पूरे 3 अंक कमाए।

केरल की टीम जिस अंदाज में खेल रही है, उसे देखकर लग रहा है कि वो प्लेऑफ में जाने वाली पहली टीम बन सकती है। सीजन का पहला मैच एटीके मोहन बगान से 4-2 से हारने के बाद केरल की टीम ने अगले 10 मुकाबलों में बेहतरीन खेल दिखाया है। खराब रेफरिंग से लेकर खिलाड़ियों की चोट, ये सब देखने वाली केरल के खिलाड़ी जिस टीम स्पिरिट के साथ खेल रहे हैं वो बाकि टीमों के लिए भी सबक के रूप में देखा जा सकता है।

आज हैदराबाद के सामने चेन्नई

A win for @ChennaiyinFC tonight will push @HydFCOfficial out of the 🔝4️⃣ 🥶A lot at stake for both the teams! 👀Match preview #CFCHFC 👇🏻indiansuperleague.com/news/match-59-…#HeroISL #LetsFootball https://t.co/ESpYdALNRt

दूसरे लेग में आज हैदराबाद का सामना चेन्नईयन एफसी से होगा। दोनों टीमों के बीच पहले लेग के मुकाबले में चेन्नईयन ने 1-0 से जीत दर्ज की थी। हैदराबाद को पिछले मुकाबले में केरल ने 1-0 से मात दी थी तो एफसी गोवा ने चेन्नई को भी 1-0 के स्कोर से ही हराया था। हैदराबाद की टीम 16 अंक के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है जबकि चेन्नई के पास 14 अंक हैं और वो छठे स्थान पर है। चेन्नई अगर आज जीतती है तो हैदराबाद को टॉप 4 से बाहर कर खुद टॉप चार टीमों में एंट्री कर लेगी। ऐसी स्थिति में ये मैच दिलचस्प होने की उम्मीद है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...