Create

इंडियन सुपर लीग - आज होगा इस सीजन का सबसे धमाकेदार मुकाबला, केरल और मुंबई के लिए सबसे अहम मैच

मुंबई और केरल के लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति का है।
मुंबई और केरल के लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति का है।

इंडियन सुपर लीग में आज सबसे बड़ा और अहम मुकाबला खेला जाएगा। केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी एफसी एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। आज के मैच के नतीजे काफी हद तक ये फैसला करेंगे कि सेमिफाइनल की तरफ कौन सी टीम जा सकती है। लीग में फिलहाल हैदराबाद एफसी और जमशेदपुर एफसी सेमिफाइनल का टिकट कटा चुकी हैं। ऐसे में एटीके मोहन बगान केरला ब्लास्टर्स और मुंबई सिटी एफसी बाकि बचे 2 स्पॉट के लिए लिए लड़ाई चल रही है। फिलहाल मोहन बगान 18 मैचों से 34 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है और उसे बाकि बचे 2 मुकाबलों से कम से कम 1 अंक चाहिए। ऐसे में मोहन बगान का सेमिफाइनल में जाना लगभग तय है। इसलिए असली जंग मुंबई और केरल के बीच चौथे सेमिफाइनल स्थान के लिए है।

कैसा है अंको का समीकरण

मुंबई सिटी एफसी के पास 18 मैचों से 31 अंक हैं और वो चौथे स्थान पर है जबकि केरला ब्लास्टर्स के पास 18 मैचों से 30 नंबर हैं और वो पांचवे स्थान पर है। अगर आज के मैच में केरला जीत भी जाती है तो उसके 33 अंक होंगे जबकि मुंबई के जीत पर 34 अंक हो जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों का एक-एक मुकाबला और बचेगा। किसी भी हाल में अगर मुंबई आज जीतती है तो केरला साफतौर पर बाहर हो जाएगी क्योंकि फिर उसके पास केवल एक मैच बचेगा जिसे जीतकर भी वह अधिकतम 33 अंक ही कमा पाएगी। ऐसे में केरल के लिए हर हाल में आज का मैच बचाना और जीतना दोनों जरूरी है।

Make sure you don’t miss the 𝕞𝕦𝕤𝕥-𝕨𝕚𝕟 clash between @KeralaBlasters and @MumbaiCityFC as the teams fight it out to gain advantage for the semi-final spot! 😮‍💨🍿#KBFCMCFC Preview: bit.ly/3K6r8I1 #HeroISL #LetsFootball #KeralaBlastersFC #MumbaiCityFC https://t.co/hvwlhgWqNd

सीजन के पहले लेग में जब दोनों टीमें भिड़ीं थीं, तब केरल ने मुंबई को 3-0 से हरा दिया था। आज होने वाला मैच पहले 16 जनवरी को होना था। लेकिन कोविड पॉजिटिव केस आने की वजह से मैच को पोस्टपॉन किया गया था। दोनों ही टीमें इस मैच के लिए पूरी तैयारी में जुटी हैं। केरल ने अपने पिछले मैच में चेन्नईयन एफसी को हराया था तो मुंबई ने गोवा को मात दी।

केरला ब्लास्टर्स का अटैक एड्रियन लूना पर काफी निर्भर करेगा।
केरला ब्लास्टर्स का अटैक एड्रियन लूना पर काफी निर्भर करेगा।

केरल के लिए फैंस कि निगाहें एड्रियन लूना पर होंगी जो कई मुकाबलों में टीम को जीत की दहलीज पर लाने में कामयाब हुए हैं। वहीं होर्गे डियाज और संजीव स्टालिन से भी बढ़िया अटैक की उम्मीद है। गत विजेता मुंबई शुरुआती लेग में टॉप पर थी, फिर टीम ने लगातार 7 मैचों में एक भी जीत दर्ज नहीं की और काफी नीचे आ गई। फरवरी के पहले हफ्ते से टीम ने नया जोश दिखाया और अब पिछले 5 मैचों में से 4 में जीत दर्ज कर यहां तक पहुंची है। टीम आईगर एंगुलो, मेहताब सिंह, बिपिन सिंह से अच्छे अटैक की उम्मीद कर रही है। मुकाबला आज शाम 7.30 बजे से गोवा के तिलक मैदान स्टेडियम में खेला जाएगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment