ला लीगा : बार्सिलोना की जीत में फिर चमके लेवेंडाउस्की, रियाल मेड्रिड जीत के साथ टॉप पर

कैडिज के खिलाफ गोल करते बार्सिलोना के लेवेंडाउस्की।
कैडिज के खिलाफ गोल करते बार्सिलोना के लेवेंडाउस्की।

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में टॉप क्लब बार्सिलोना और रियाल मेड्रिड की जीत का सिलसिला जारी है। बार्सिलोना ने अपने पांचवे मुकाबले में कैडिज फुटबॉल क्लब को 4-0 से बड़ी मात दी तो गत विजेता रियाल मेड्रिड ने मैलोर्का के खिलाफ 4-1 से जीत दर्ज की।

बार्सिलोना की जीत में फ्रेंकी डि जोंग (55वां मिनट), लेवेंडाउस्की( 65वां मिनट), आंसु फाटी (86वां मिनट) और ओस्मान डेम्बले (90+2वां मिनट) ने गोल दागे। सारे गोल दूसरे हाफ में हुए। लेवेंडाउस्की को स्टार्टिंग इलेवन में इस बार नहीं रखा गया था और वो पहले गोल के बाद बतौर सब्स्टिट्यूट भेजे गए थे। लेकिन आते ही उन्होंने न सिर्फ अपना गोल किया बल्कि बाकी दो गोल में असिस्ट भी किया।

इस सीजन लेवेंडाउस्की ला लीगा और चैंपियंस लीग में कुल मिलाकर बार्सिलोना के लिए 6 मुकाबले खेल चुके हैं। इन 6 मैचों में उन्होंने न सिर्फ 9 गोल दागे हैं बल्कि 3 असिस्ट भी किए हैं। इस ट्रांसफर सीजन बायर्न म्यूनिख से बार्सा में आए लेवेंडाउस्की अभी तक क्लब के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहे हैं।

रियाल की जीत, विलारियाल की हार

रियाल मेड्रिड ने ला लीगा के इस सीजन के अपने पांचवे मुकाबले में मैलोर्का को 4-1 से हराया और लगातार पांचवी जीत हासिल की। मैच का पहला गोल तो मैलोर्का को 35वें मिनट में वेदत मुरिकि ने दिलाया, लेकिन इस बढ़त को वह आगे बना के नहीं रख पाए। रियाल ने पहला हाफ खत्म होने से 2 मिनट पूर्व फेडेरिको वेलवर्दो की मदद से पहला गोल हासिल किया। दूसरे हाफ में विनी जूनियर (72वां मिनट), रोद्रिगो (89वां मिनट), एंटोनियो रुदिगर (90+3 वां मिनट) ने गोल कर रियाल की जीत पक्की कर दी।

फिलहाल अंक तालिका में रियाल मेड्रिड टॉप पर है जबकि बार्सिलोना दूसरे नंबर पर है। रियाल बेटिज ने विलारियाल को 1-0 के अंतर से हराकर लीग टेबल में तीसरा स्थान हासिल कर लिया जबकि विलारियाल चौथे नंबर पर खिसक गई। एटलेटिको मेड्रिड ने सेल्टा लिगो पर 4-1 से जीत हासिल की तो वहीं यूरोपा लीग के पहले मैच में मैनचेस्टर यूनाईटेड को हराने वाली रियाल सोसिडाड को गेटाफे ने 2-1 से हराया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment