Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

लियोनल मेसी पर लगा तीन महीने का बैन, नहीं खेल पाएंगे कोई अंतरराष्ट्रीय मैच

Kamal Sharma
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:02 IST

Argentina v Chile: Third Place Match - Copa America Brazil 2019
Argentina v Chile: Third Place Match - Copa America Brazil 2019

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी तीन महीने तक अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल नहीं खेल पाएंगे। फुटबॉल की संस्था CONMEBOL ने इस स्टार फुटबॉलर पर तीन महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। हाल ही में समाप्त हुए कोपा अमेरिका कप के दौरान भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के चलते मेसी पर ये प्रतिबंध लगाया गया है। 

दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल नियंत्रक संस्था ने मेसी पर 50 हजार अमेरिकी डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। ये जुर्माना मेसी पर जुलाई में अर्जेंटीना की चिली पर 2-1 से जीत के बाद की गई एक टिप्पणी के कारण लगाया गया है। मेसी और अर्जेंटीना इस फैसले के खिलाफ अपील कर सकते हैं। इस बैन के कारण मेसी चार मैत्री मुकाबलों में शिरकत नहीं कर पाएंगे। 

चार मैत्री मुकाबले नहीं खेल पाएंगे मेसी

32 साल के मेसी अर्जेंटीना के सितंबर में चिली और मैक्सिको के खिलाफ होने वाले मैचों जबकि अक्टूबर में जर्मनी और एक अन्य टीम (चयन बाकी) के खिलाफ मैच नहीं खेल पाएंगे। इस बैन के बाद मेसी और अर्जेंटीना फुटबॉल संघ की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। मेसी चिली के खिलाफ हुए मुकाबले में मिले रेड कार्ड के कारण मार्च में साउथ अमेरिकी वर्ल्ड क्लालिफायर्स के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

अपने करियर में केवल दूसरी बार मेसी को इसका सामना करना पड़ा है। चिली के खिलाफ मुकाबले में मेसी ने मिडफील्डर गैरी मेडल के साथ उलझने के बाद मैदान के बाहर भेज दिया गया था। इस दौरान मेडल को भी मैदान के बाहर भेज दिया गया था।

मेसी ने इसके विरोध में पुरस्कार समारोह में भाग नहीं लिया था। तब उन्होंने कहा था, 'इस करप्शन का हिस्सा नहीं बनना चाहता।' अर्जेंटीना ने भी यही कहा था कि टूर्नामेंट मेजबान ब्राजील के नाम होना तय था। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर ने पहले ही कोपा अमेरिका के रेफरिंग के खिलाफ अपील कर रखी है। ब्राजील के खिलाफ मिली 2-0 की हार के बाद मेसी ने ऐसा किया था। 

Published 04 Aug 2019, 13:32 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...