लियोनेल मेसी की बार्सिलोना के साथ अनुबंध राशि हुई लीक, रिपोर्ट के मुताबिक 4,911 करोड़ का हुआ करार

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्‍टार स्‍ट्राइकर लियोनेल मेसी की क्‍लब के साथ अनुबंध राशि लीक हो गई है। एक स्‍पेनिश अखबार ने खुलासा किया कि 2017 में लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना के साथ 555 मिलियन यूरो (करीब 4,911 करोड़ रुपए) का अनुबंध किया था। यह खेल इतिहास की सबसे बड़ी डील बताई जा रही है। स्‍पेनिश अखबर एल मंडो ने लियोनेल मेसी की अनुबंध राशि का खुलासा किया। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक उन्‍हें लियोनेल मेसी के हस्‍ताक्षर किए हुए 30 पेज का अनुबंधन प्राप्‍त हुआ है।

लियोनेल मेसी को 4 साल का अनुबंधन समाप्‍त होने के बाद कुल 55,52,37,619 यूरो मिलेंगे। अनुबंध के दौरान रखी गईं शर्तें इस अनुबंध में शामिल हैं। रिपोर्ट के मुताबिक लियोनेल मेसी को एक सत्र में 138 मिलियन यूरा (करीब 1,221 करोड़ रुपए) मिलते हैं।

बार्सिलोना के साथ लियोनेल मेसी का करार जून में समाप्‍त होगा

एल मंडो ने रिपोर्ट में खुलासा किया कि जब लियोनेल मेसी का अनुबंध रिन्‍यू किया गया था तब उन्‍हें 11,52,25,00 यूरो (करीब 1019 करोड़ रुपए) का बोनस मिला था। इसके साथ ही बार्सिलोना के साथ निष्‍ठा दिखाने के लिए लियोनेल मेसी को 7,79,29,955 यूरो (करीब 689 करोड़ रुपए) का बोनस मिला था।

लियोनेल मेसी के बारे में अखबार ने रिपोर्ट दी है कि बार्सिलोना के स्‍टार स्‍ट्राइकर ने अब तक कुल 51,15,40,545 यूरो (करीब 4526 करोड़ रुपए) की कमाई कर ली है। लियोनेल मेसी का क्‍लब के साथ अनुबंध समाप्‍त होने में 5 महीने का समय बचा है। अब माना जा रहा है कि लियोनेल मेसी अनुबंध समाप्‍त होने के बाद बार्सिलोना में नहीं रूकेंगे।

याद हो कि लियोनेल मेसी सिर्फ 18 साल के थे जब उन्‍होंने बार्सिलोना क्‍लब के 16 अक्‍टूबर 2004 को डेब्‍यू किया था। लियोनेल मेसी ने बार्सिलोना को 10 ला लीगा और 4 यूएफा चैंपियंस लीग सहित 34 खिताब जिताए हैं।

पहले यह खबरें आईं थीं कि लियोनेल मेसी अपना फैसला सार्वजनिक नहीं करेंगे कि वह क्‍लब का साथ छोड़ रहे हैं या नहीं, लेकिन अनुबंध की राशि लीक होने की खबर से अर्जेंटीना के स्‍ट्राइकर खासे नाराज हैं और आने वाले दिनों में वह अपनी क्‍लब छोड़ने की अपनी मंशा जाहिर कर सकते हैं।

डॉन बेलोन की रिपोर्ट के मुताबिक लियोनेल मेसी अनुबंध की जानकारी लीक होने से काफी नाराज हैं। रिपोर्ट में आगे कहा गया कि लियोनेल मेसी ने हाल ही में क्‍लब को चेतावनी दी है कि अगर आगे लीक होने से उनके या उनके परिवार पर कोई प्रभाव पड़ा तो वह कैंप नाउ में अपने करियर पर विराम लगा देंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel