लियोनेल मेसी को बार्सिलोना में पहली बार मिला रेड कार्ड, दो मैचों का लगा निलंबन

लियोनेल मेसी
लियोनेल मेसी

स्‍पेनिश फुटबॉल संघ ने मंगलवार को लियोनेल मेसी को दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया है। स्‍पेनिश सुपर कप फाइनल में लियोनेल मेसी ने विरोधी खिलाड़ी पर हमला किया था। बार्सिलोना के फॉरवर्ड लियोनेल मेसी पर 12 मैचों तक का निलंबन लग सकता था क्‍योंकि उन्‍होंने एथलेटिक बिलबाओ के खिलाड़ी पर अपना हाथ घुमाया था। बार्सिलोना को इस मुकाबले में 2-3 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। संघ की प्रतिस्‍पर्धी समिति ने इस घटना को ज्‍यादा गंभीर नहीं पाया और इसलिए लियोनेल मेसी पर कम सजा लगाई।

बाएं फ्लैंक को गेंद पास करने के बाद लियोनेल मेसी ने अपना दाया हाथ एथलेटिक फॉरवर्ड एसियर विलालिब्रे के ऊपर से उठाया जब दोनों बॉक्‍स की तरफ दौड़ रहे थे। विलालिब्रे तुरंत मैदान पर गिर पड़े। वीडियो रिव्‍यु के बाद लियोनेल मेसी को 753 मैचों में बार्सिलोना के लिए नजर आने के बाद पहला रेड कार्ड दिखाया गया। रेफरी गिल मानजानो ने अपनी मैच रिपोर्ट में कहा कि लियोनेल मेसी ने ज्‍यादा जोर देकर विरोधी पर प्रहार किया जबकि गेंद उनके नजदीक भी नहीं थी। लियोनेल मेसी अब बार्सिलोना के लिए कोपा डे रे में थर्ड-डिविजन क्‍लब कॉर्नेला के खिलाफ और स्‍पेनिश लीग में एल्‍चे के खिलाफ नहीं खेलेंगे।

लियोनेल मेसी को पहली बार मिला रेड कार्ड

लियोनेल मेसी को अपने स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ बिताए करियर में पहली बार लाल कार्ड मिला है। मेसी को स्पेनिश सुपर कप के फाइनल में बार्सिलोना को एथलेटिक बिलबाओ क्लब के हाथों मिली 2-3 से हार वाले मैच में यह रेड कार्ड मिला। रविवार को हुए मैच के अतिरिक्त समय में एथलेटिक के फॉरवर्ड खिलाड़ी एसिएर विलालिब्रे के खिलाफ मेसी के उग्र व्यवहार के कारण उन्हें रेड कार्ड मिला।

बार्सिलोना का खिलाड़ी रहते हुए मेसी का यह पहला रेड कार्ड है। उन्होंने इस क्लब के लिए 753 मैच खेले हैं। एंटोनी ग्रीजमैन ने 40वें मिनट में गोल कर बार्सिलोना को एक गोल से आगे कर दिया। दो मिनट बाद ओस्कर डी मार्कोस ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। ग्रीजमैन ने फिर 70वें मिनट में एक और गोल कर बार्सिलोना को एक बार फिर बढ़त दिला दी। 90वें मिनट में एसिएर विलालिब्रे ने और उनके तीन मिनट बाद इनाकी विलियम्स ने गोल कर एथलेटिक को जीत दिला दी।

गौरतलब है कि लियोनेल मेस्सी के हाल में बार्सिलोना क्लब के संचालकों से भी मतभेद की खबरें थीं। जिसके बाद उन्होंने सिर्फ एक सीजन और यहां खेलने का फैसला किया। हाल ही में लियोनेल मेसी ने एक फुटबॉल क्लब के लिए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के स्टार पेले के रिकॉर्ड को तोड़ा था। मेसी ने स्पेनिश लीग में वालोडोलिड के खिलाफ यह मुकाम हासिल किया है। इस मैच में बार्सिलोना को 3-0 से जीत मिली।

Quick Links