Create

चैंपियंस लीग : मातिप के आखिरी मिनटों के हेडर से जीती लिवरपूल, एटलेटिको मेड्रिड को हार का झटका

लिवरपूल की जीत में आखिरी मिनटों का गोल करने वाले मातिप (बाएं)।
लिवरपूल की जीत में आखिरी मिनटों का गोल करने वाले मातिप (बाएं)
Hemlata Pandey

लिवरपूल ने UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की है। ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में लिवरपूल ने डच क्लब एजेक्स को 2-1 से हराया। पहले मैच में लिवरपूल को नापोली के खिलाफ हार मिली थी, ऐसे में ये जीत क्लब के लिए थोड़ी राहत लेकर आई है। टीम के लिए पहला गोल मो सालाह ने 17वें मिनट में किया लेकिन एजेक्स के मिडफील्डर मोहम्मद कुदुस ने 27वें मिनट में गोल किया और मैच 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

Matip’s late header wins it for the Reds 🙌#LIVAJA | #UCL https://t.co/7l2lIMjCMK

इसके बाद पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हुआ। दूसरे हाफ में भी एजेक्स ने लिवरपूल को रोके रखा और 88वें मिनट तक दोनों ही टीमों की गेंदें गोलपोस्ट मे नहीं गईं। ऐसे में 89वें मिनट में जोएल मातिप ने लिवरपूल के लिए गोल किया और टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका निभाई। फिलहाल गोल डिफरेंस के आधार पर ग्रुप ए में एजेक्स टॉप पर है जबकि लिवरपूल तीसरे स्थान पर है। वहीं नापोली दूसरे स्थान पर है।

Kudus! 🇬🇭⚽️5 goals in his last 4 Ajax games 🔥#UCL https://t.co/6wlOQoo7Jw

ग्रुप बी के एक मैच में एटलेटिको मेड्रिड को जर्मन क्लब बायेर लेवरकुसेन के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। मेड्रिड को लेवेरकुसेन ने 2-0 से हराया। दोनों गोल मैच के आखिरी मिनटों में हुए। 84वें मिनट में रॉबर्ट एंड्रिक ने गोल किया तो 87वें मिनट में मूसा दिएबी ने गोल कर लेवरकुसेन को जीत दिलाई। लेवरकुसेन को पिछले मैच में क्लब ब्रज ने हराया था लेकिन मेड्रिड को हराकर टीम ने सभी को चौंका दिया है।

Atletico Madrid lose 2-0 in the Champions League.Next up: Real Madrid 😬 https://t.co/eIYzhYIVM0

वहीं ग्रुप बी के एक अन्य मैच में क्लब ब्रज ने पोर्टो को 4-0 से मात दी। इस जीत के साथ क्लब ब्रज ने ग्रुप बी में पहला स्थान हासिल किया है जबकि लेवरकुसेन दूसरे और एटलेटिको मेड्रिड फिलहाल तीसरे स्थान पर है। 4 अक्टूबर को एटलेटिको का मुकाबला क्लब ब्रज से होगा जबकि बायेर लेवरकुसेन की भिड़ंत पोर्टो से होगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...